मंगलवार, 9 जून 2020

राजस्व मंत्री ग्रामीणों से हुए रूबरू, जन समस्याओं के त्वरित समाधान के निर्देश

दानपुरा में 100 वर्षीय महिला ने कहा कि पहली बार सरकार उनके हालचाल जानने आई है

बाड़मेर, 09 जून। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने मंगलवार को गिड़ा क्षेत्र के कई गांवों का दौरा कर मनरेगा के तहत चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रामीणों से रूबरू होकर उनकी समस्याएं जानी। इस दौरान राजस्व मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को बिजली, पानी एवं अन्य समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए।
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने दानपुरा ग्राम पंचायत के कालमों भीलों की ढाणी में चल रहे ग्रेवल सड़क कार्य का निरीक्षण किया। उन्हांेने उपस्थित 51 श्रमिकांे के साथ पेड़ की छाया के नीचे बैठकर उनकी समस्याओं को जाना। यहां भील समाज के लोगो ने अपनी-अपनी समस्यायों से अवगत कराया। इस पर राजस्व मंत्री चौधरी ने पेयजल समस्या को गम्भीरता से लेते हुए 40 घरों के बीच जीएलआर स्वीकृत करवाकर एक माह में जलापूर्ति का आश्वासन दिया। उन्होंने सुजाराम भील के परिवार को निजी आय से 11 हजार नकद रूपए एवं 10 हजार की खाद्य सामग्री में सहायता की। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने दानपुरा सरपंच भेरा राम खोड से जन समस्याएं जानी। उन्होंने स्थानीय जरूरत के मुताबिक पानी, बिजली एवं सड़क की समस्या के समाधान के लिए मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया।
पेड़ के नीचे लगे जनता दरबार में हुई घोषणाएं - पेड़ के नीचे लगे जनता दरबार में राजस्व मंत्री को श्रमिकों ने विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। इस पर राजस्व मंत्री ने अधिकारियों को प्राथमिकता से समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। इसको लेकर ग्रामीणों ने राजस्व मंत्री का आभार जताया।
बेटियों को शिक्षा से जोड़े - राजस्व मंत्री चौधरी ने पेड़ के नीचे बैठी समस्त महिलाओं से आग्रह किया कि वे अधिकाधिक अपनी बेटियों को शिक्षा से जोड़े और पहली प्राथमिकता के साथ उनको स्कूल भेजें।
बुजुर्ग महिला की आंखों में खुशी के आंसू - राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने दानपुरा में 100 वर्षीय बुजुर्ग महिला नेनु देवी के हाल चाल जानने की कोशिश की, तो उनके आँखों मे खुशी के आंसू आ गए। वो बोली कि उसकी जिंदगी में पहली बार कोई सरकार आई है, जो उस तक एवं उसके मौहल्ले के लोगों तक पहुंची है। साथ ही उनकी समस्याओं को समझा और उसने राजस्व मंत्री चौधरी के पैर पकड़ने का प्रयास किया, इस पर राजस्व मंत्री चौधरी उनके आगे झुक गए। उन्होंने कहा कि वे सदैव उनकी सेवा के लिए तैयार मिलेंगे। इस दौरान गिड़ा प्रधान लक्ष्मण राम डेलू, पूर्व सरपंच हनीफ खान समेत विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...