मंगलवार, 9 जून 2020

बोर्ड परीक्षा के सफल एवं सुचारू संचालन के निर्देश

बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में जिला स्तरीय परीक्षा संचालन समिति की बैठक सम्पन्न

बाडमेर, 9 जून। बोर्ड परीक्षा 2020 के अन्तर्गत शेष रही बोर्ड परीक्षाओं के संचालन हेतु जिला स्तरीय परीक्षा संचालन समिति की बैठक जिला कलक्टर विश्राम मीणा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस दौरान उन्होने बोर्ड परीक्षा के सफल एवं सुचारू संचालन के लिए पुख्ता व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
मंगलवार को आयोजित जिला स्तरीय परीक्षा संचालन समिति की बैठक में जिला कलक्टर मीणा ने परीक्षा से जुडे अधिकारियों को पूर्ण सजगता एवं संवेदनशीलता के साथ परीक्षा कार्य को इंजाम देने के निर्देश दिए। उन्होने परीक्षा से पूर्व परीक्षा केन्दों पर सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने बैठक व्यवस्था के अलावा परीक्षा केन्द्रों पर पेयजल की व्यवस्था रखने की हिदायत दी। उन्होने कहा कि संवेदनशील, अतिसंवेदनशील एवं निजी विद्यालय के केन्द्रों पर माईक्रोआब्जर्वर लगाए जाए।
जिला कलक्टर मीणा ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिन केन्द्रों में क्वारंटाइन सुविधाएं संचालित की जा रही है, उन विद्यालयों को क्वारंटाइन केन्द्रों से मुक्त कर परीक्षा से पहले तय प्रोटोकॉल के अनुसार सैनिटाइज करवाया जाए। साथ ही जिन कार्मिकों की कोविड-19 में डयूटी लगी हुई है उन्हें परीक्षा के दौरान कोविड-19 डयूटी से मुक्त रखा जाए। बैठक में उन्होने प्रश्न पत्रों की सुरक्षा, प्रश्न पत्रों के वितरण, परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस जाब्ता सहित विभिन्न व्यवस्थाओं की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होने परीक्षा के दौरान केन्द्रों पर विडियोग्राफी करवाने के निर्देश दिए।
इस दौरान मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डालूराम चौधरी ने परीक्षा के संबंध में की गई तैयारियों की विस्तार के साथ जानकारी कराई। उन्होने बताया कि संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों पर दो तथा अतिसंवेदनशील परीक्षा केन्द्रों पर चार पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे। साथ ही परीक्षा के दौरान निरीक्षण हेतु चार उडनदस्ता दल गठित किए गए है। उन्होने बताया कि संवेदनशील, अतिसंवेदनशील केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था रहेगी।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...