मंगलवार, 9 जून 2020

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने किया गिड़ा अस्पताल का निरीक्षण

बाड़मेर, 9 जून। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी मंगलवार को बायतू विधानसभा क्षेत्र के गिड़ा पंचायत समिति के दौरे पर रहे हैं, इस दौरान राजस्व मंत्री ने गिड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए ग्रामीण क्षेत्र में चिकित्सा सुविधा बेहतर करने के निर्देश दिये।
इस दौरान ग्रामीणों की मांग पर राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बहुप्रतिक्षित मोर्चरी की घोषणा की। राजस्व मंत्री ने कहा कि गिड़ा क्षेत्र के लोगों की मोर्चरी लगाने की मांग लम्बे समय से चल रही थी। उन्होनें सार्थक मांग पर गिड़ा पीएचसी में मोर्चरी की घोषणा करते हुए विधायक कोष से भवन निर्माण की अनुशंषा की।
एक्स-रे मशीन की घोषणागिड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में आने वाले मरीजों के स्वास्थ्य जांच के लिए एक्स-रे मशीन की घोषणा राजस्व मंत्री ने की। उन्होने बताया कि स्वस्थ शरीर होगा तो सब कुछ अच्छा होगा, लोगों को बेवजह परेशान नही होना पड़े इसके लिए सुविधाओं में विस्तार आवश्यक हैं।
108 की दिक्कतों को सुधारा जायेगागिड़ा दौरे के दौरान मुख्यालय पर 108 एम्बुलेंस को लेकर आ रही दिक्कतों के संबंध में विचार विमर्श किया गया जिसमें एम्बुलेंस के टायर नही होने से अधिकांश समय एम्बुलेंस खड़ी रहती हैं, गिड़ा लम्बा क्षेत्र होने से शहरी क्षेत्र के नियम यहां लागू नही हो पाते हैं जिस पर मंत्री ने इस समस्या के जल्द समाधान की बात कही। इस दौरान पूर्व प्रधान लक्ष्मणराम डेलू, पूर्व सरपंच हनीफखां सहित कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...