शुक्रवार, 29 मार्च 2019

शनिवार एवं रविवार को खुले रहेंगे कोष एवं उपकोष कार्यालय


                बाड़मेर, 29 मार्च। वित्त विभाग के निर्देषानुसार वित्तीय वर्ष 2018-19 की समाप्ति पर शनिवार एवं रविवार को अवकाष के दिनांे मंे समस्त कोष एवं उपकोष कार्यालय खुले रहेंगे। इस दौरान आम दिनांे की तरह सामान्य कार्य संपादित किया जाएगा।
                कोषाधिकारी दिनेश बारहठ ने बताया कि 31 मार्च को दोपहर 3 बजे तक कोष एवं उपकोष कार्यालयों मंे राजकीय कार्यालयों, निर्माण खंडों के ऑनलाईन बिल तथा पी. डी. खातों की पेमेन्ट एडवाईस हस्ताक्षरित हार्ड प्रति के साथ स्वीकार किए जाएंगे। उनके मुताबिक सभी राजकीय दावों आक्षेपित के अतिरिक्त को संबंधित कोषालय, उपकोषालय के जरिए 6 बजे तक आनलाइन भुगतान के लिए बैंक को भेजा जाएगा। उन्हांेने बताया कि मैन्युअल राजस्व प्राप्तियों के लिए एजेंसी बैकों की डेजीगनेटेड शाखाएं 30 मार्च को 8 बजे तक एवं 31 मार्च को 6 बजे तक खुली रहेगी। समस्त आहरण वितरण अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि उनकी ओर से कोषालय एवं उप कोषालय को भिजवाए गए बिलों का पारित, आक्षेपित बिलों से मिलान कर यह सुनिश्चित किया जाए कि यदि किसी बिल का भुगतान नहीं हुआ है तो अविलम्ब संबंधित कोषालय, उपकोषालय से वित्तीय वर्ष 2018-19 के अंतिम कार्य दिवस को कार्यालय समय में ही संपर्क कर बिल की स्थिति ज्ञात कर उसका निस्तारण करवाएं। कोषाधिकारी बारहठ ने बताया कि निर्धारित अवधि में बिल कोषालय में प्रेषित नहीं करने अथवा आक्षेपित बिलों का समय पर निस्तारण नहीं किए जाने एवं उपलब्ध बजट का समय पर निर्धारित नियमों एवं निर्देशो के अन्तर्गत उपयोग नहीं किए जाने के लिए संबंधित आहरण वितरण अधिकारी व्यक्तिशः उतरदायी होगें। उन्हांेने बताया कि जिले मे समस्त आहरण वितरण अधिकारी अपने कार्यालय के समस्त राजकीय दावो कोे संबंधित कोष, उपकोष में 31 मार्च को दोपहर 3 बजे से पूर्व हस्ताक्षरित हार्ड कॉपी के साथ भिजवाना सुनिश्चित करे। साथ ही वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए ऑनलाईन बजट 1 अप्रैल 2019 से ही विभागों को उपलब्ध होगा। ऐसे मंे माह मार्च 2019 देय माह अप्रैल 2019 केे वेतन बिल संबंधित आहरण एवं वितरण अधिकारी की ओर से 1 अप्रैल से बनाने के साथ संबंधित कोष, उप कोष कार्यालय मंे भुगतान के लिए 1 अप्रैल से प्रस्तुत किए जा सकेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...