मंगलवार, 14 फ़रवरी 2023

महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) प्रशिक्षण हेतु काउंसलिंग

काउंसलिंग में 127 अभियार्थियो ने लिया भाग

बाड़मेर 14 फरवरी। जिले में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) प्रशिक्षण के सम्बन्ध में प्राप्त आवेदन पत्रों के अनुरूप सत्र 2022-23 के लिए प्रशिक्षण के लिए काउन्सलिंग स्वास्थ्य भवन परिसर बाड़मेर में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सी.एस. गजराज के निर्देशन में गठित टीम उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रेमचंद दीपन, नर्सिंग अधिक्षक एएनम ट्रेनिंग सेंटर बालोतरा मदनलाल जीनगर, जिला आशा समन्वयक राकेश भाटी, वरिष्ठ सहायक प्रकाश माली, प्रकाश भाटी, कनिष्ठ सहायक धनपत चारण, जयप्रकाश सोनी, प्रकाशचंद द्वारा किया गया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सी.एस. गजराज ने बताया कि काउन्सलिंग के लिए श्रेणीवार कटऑफ जारी की गई है। इसमें सामान्य वर्ग के लिए 91, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 89-80 अनुसूचित जाति के लिए 87 अनुसूचित जनजाति के लिए 84, एमबीसी 87, ईडब्लुएस 82.80 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए 63.80 आशा सहयोगिनी के लिए 61.80 विधवा एवं तलाकशुदा के लिए 71.40 एवं विकलांग के लिए 49.80, कट-ऑफ मार्कस निर्धारित किए गए है। उन्होंने बताया कि प्रथम काउन्सलिंग में वर्गानुसार कट-ऑफ मार्कस रखने वाले पात्र अभ्यर्थी मय अपने समस्त मूल प्रमाण पत्रअंक तालिका सहित उपस्थित हुए। काउन्सलिंग में 5 गुणा अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।
उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रेमचंद दीपन ने कहा की एएनएम् प्रशिक्षण केन्द्र बालोतरा में कुल 45 सिट है जिन पर एएनएम् हेतु प्रशिक्षण दिया जायेगा, एएनएम प्रशिक्षण सयोंजनकर्ता धनपत चारण वरिष्ठ सहायक ने बताया की काउंसलिंग हेतु कुल 264 अभियार्थियो को बुलाया गया था, जिसमे से 127 अभियार्थियो द्वारा काउंसलिंग में भाग लिया गया। जिला आशा समन्वयक रकेश भाटी ने बताया कि आशा सहयोगिनी को भी एएनएम प्रशिक्षण हेतु आशा प्रशिक्षण मॉड्युल 6 व 7 के चतुर्थ तक प्रशिक्षित कार्यरत होने का प्रमाण पत्र काउन्सलिंग के दौरान प्रस्तुत करने पर ही पात्र माना जायेगा।
-0-





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...