मंगलवार, 14 फ़रवरी 2023

परिवहन विभाग ने शुरु की एमनेस्टी योजना

पुराने बकाया कर पर ब्याज व पेनल्टी में शत प्रतिशत छूट एवं ई-रवान्ना में मिलेगी छूट

बाड़मेर, 14 फरवरी। राजस्थान सरकार परिवहन एवं रोड़ सेफ्टी विभाग के आदेशानुसार वाहन स्वामियों को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से ऐमनेस्टी योजना शुरु की है।
जिला परिवहन अधिकारी ओम प्रकाश चौधरी ने बताया कि इस योजना के अन्तर्गत वाहनों पर 31 दिसम्बर 2022 तक के बकाया कर जमा कराने पर उस पर लगने वाले ब्याज एवं पेनल्टी पर शत प्रतिशत छूट प्रदान की गई है। साथ ही इस योजना में ऐसे वाहन भी शामिल किए गए है जो कि किन्ही कारणों वश नष्ट अथवा खुर्द बुर्द हो चुके हो, उसके निस्तारण के लिए आवश्यक दस्तावेजों के साथ परिवहन कार्यालय में आवेदन करने पर वाहन के नष्ट होने की तिथि का निर्धारण करते हुए निर्धारण तिथि के बाद का कर एवं ब्याज व पेनल्टी पर शत प्रतिशत छूट प्रदान की गई है।
उन्होंने बताया कि राजस्थान सरकार परिवहन एवं रोड़ सेफ्टी विभाग के आदेशानुसार खनन विभाग द्वारा प्राप्त ई-रवान्ना के निस्तारण के लिए राज्य सरकार द्वारा एमनेस्टी योजना लाई गई है। इस योजना के अन्तर्गत 31 जनवरी 2023 तक भारवाहनों के खनन विभाग से प्राप्त ई-रवान्ना पर 95 प्रतिशत की छूट की गई। इसके साथ ही ट्रैक्टर पर बकाया ई-रवान्ना के निस्तारण हेतु एक मुश्त राशि 7500 रूपये जमा करवाने पर सभी ई-स्वान्ना का निस्तारण किया जा सकेगा। इस योजना की विस्तृत जानकारी हेतू कार्यालय में कार्यालय समय पर सम्पर्क किया जा सकता है।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...