गुरुवार, 7 नवंबर 2019

30 नवंबर तक निर्धारित लक्ष्यों को पूर्ण करने के निर्देश

लक्ष्य प्राप्त नहीं करने वाले अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

बाड़मेर, 7 नवंबर। स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण)  के निदेशक पी.सी.किशन ने स्वच्छ भारत मिशन के सभी घटकों की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारियों एवं विकास अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे 30 नवंबर तक निर्धारित लक्ष्यों को पूर्ण करें नहींं तो उनके विरूद्व सख्त कार्यवाही की जाएगी।
  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए सभी मुख्य कार्यकारी अधिकारियों एवं विकास अधिकारियों एवं समन्वयकों को निर्देशित करते हुए किशन ने कहा कि 30 नवंबर तक शत-प्रतिशत शौचालय निर्माण कर भुगतान सुनिश्चित किया जाएं। निदेशक पी सी किशन ने कहा कि बार-बार निर्देश देने के बाद भी  आवंटित लक्ष्यों को समय पर पूर्ण नहीं करना निर्देशों की अवहेलना दर्शाता है। उन्होंने इस संबंध में पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय भारत सरकार की ओर से व्यक्त की गई नाराजगी के बारे में भी मुख्य कार्यकारी अधिकारियों का ध्यान खींचा। उन्होंने सभी मुख्य कार्यकारी अधिकारियों एवं विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्रों में कार्यों का स्वयं जाकर निरीक्षण करें एवं जिनका भुगतान नहीं हुआ है उन्हें तत्काल कार्यवाही कर भुगतान करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ग्राम विकास अधिकारी किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न करते है उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। वीडियो कान्फ्रेंसिगं के दौरान उन्होंने सभी मुख्य कार्यकारी अधिकारियों एवं विकास अधिकारियों एवं समन्वयकों के साथ चर्चा करते हुए बकाया शौचालय निर्माण में धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...