गुरुवार, 7 नवंबर 2019

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिए व्यापक चौकसी एवं सतर्कता बरतने के निर्देश

जिला कलक्टर्स एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए कानून व्यवस्था की समीक्षा


बाड़मेर,07 नवंबर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अयोध्या मसले के संबंध में उच्चतम न्यायालय के संभावित फैसले को लेकर प्रदेश में व्यापक चौकसी एवं सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री गहलोत ने गुरूवार को जिला कलक्टर्स एवं पुलिस अधीक्षकांे के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए कानून व्यवस्था की समीक्षा की।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमारे प्रदेश में सभी धर्मों, जाति एवं समुदायों में आपसी सद्भाव एवं भाईचारे की महान परम्परा रही है। फिरकापरस्त एवं विघटनकारी ताकतें इस संवेदनशील विषय का राजनीतिक फायदा उठा कर माहौल खराब नहीं कर पाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी चाक-चौबंद रहकर यह सुनिश्चित करें कि प्रदेश में सद्भावना बनी रहे। विशेष तौर पर जिलों में कलक्टर एवं एसपी संवेदनशील इलाकों पर नजर बनाए रखे। उन्होंने सोशल मीडिया पर मनगढंत और भ्रामक सूचनाओं पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी आपसी समन्वय बनाए रखें और समाज के प्रतिष्ठित लोगों, धार्मिक संगठनों तथा शांति समितियों के सम्पर्क में रहकर तथा उन्हें विश्वास में लेकर सामाजिक सद्भाव और भाईचारा बनाए रखें। पुलिस प्रशासन अपने सूचना तंत्र को और अधिक सतर्क और सजग बनाए रखे, ताकि किसी भी संभावित फैसले का असर हमारे सामाजिक सौहार्द पर न पड़े। इस दौरान बाड़मेर जिला मुख्यालय पर जिला कलक्टर अंशदीप एवं पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी तथा अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार शर्मा उपस्थित रहे। इधर, जिला कलक्टर अंशदीप एवं पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने संभावित फैसले के मददेनजर बाड़मेर जिले मंे पुख्ता कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। उन्हांेने आमजन से बाड़मेर जिले की आपसी सौहार्द्ध की परंपरा को बरकरार रखने तथा किसी भी प्रकार की अफवाह पर तत्काल जिला एवं पुलिस प्रशासन को सूचना देने की अपील की है। उन्हांेने सोशियल मीडिया पर भी विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए है। उनके मुताबिक अफवाह फैलाने अथवा माहौल खराब करने का प्रयास करने वालांे के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...