शुक्रवार, 5 अप्रैल 2019

बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र के लिए 65 हजार बैलेट पेपर छापे जाएंगे


                बाड़मेर, 05 अप्रैल। लोकसभा आम चुनाव के दौरान बाड़मेर लोकसभा सीट मंे ईवीएम मंे इस्तेमाल करने के लिए 65 हजार 200 बैलेट पेपर छापे जाएंगे।
                जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता के मुताबिक बैलेट पेपर मुद्रण का कार्य जोधपुर के सरकारी मुद्रणालय मंे होगा। बैलेट पेपर मुद्रण संबंधित समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। उनके मुताबिक लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन पूर्ण होने के बाद सफेद कागज पर बैलट पेपर मुद्रित किए जाएंगे। इस बार लोकसभा चुनाव में पहली बार बैलेट पेपर पर उम्मीदवार का फोटो प्रदर्शित किया जाएगा। ईवीएम में प्रयुक्त होने वाले मतपत्र के अंत में हिंदी में इनमें से कोई नहीएवं इसके सामने नोटाका सिंबल मुद्रित होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी गुप्ता ने बताया कि ईवीएम की बैलेटिंग यूनिट के उपयोग के लिए मतपत्र तथा मतदान केंद्रों पर टेंडर वोट के लिए मतपत्र समान रूप से होंगे। इधर, चुनाव आयोग के निर्देशानुसार समस्त मतपत्र पूर्ण सुरक्षा और पुलिस के पहरे में छापे जाएंगे। पिं्रटिंग के दिवसों और मतदान के दिन निर्बाध रूप से बिजली सप्लाई जारी करने के डिस्काम के अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है। मत पत्रांे के मुद्रण में कागज का पूर्ण लेखा-जोखा रखने के साथ चुनाव आयोग के निर्देशांे की पालना सुनिश्चित की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...