शुक्रवार, 4 जनवरी 2019

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य मंे फोटो प्रदर्शनी शनिवार से


                बाड़मेर, 04 जनवरी। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य मंे जिला मुख्यालय पर शनिवार से दो दिवसीय फोटो प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसमंे निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े विविध पहलूआंे को दर्शाया जाएगा।
                उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता शनिवार को प्रातः 11 बजे सूचना केन्द्र मंे फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे। यह फोटो प्रदर्शनी आमजन के अवलोकनार्थ 5 एवं 6 जनवरी को प्रातः 11 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रहेगी। उन्हांेने बताया कि फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण कार्य चल रहा है। लोकसभा निर्वाचन के लिए एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी पात्र नागरिकों का नाम निर्वाचक नामावली में शामिल किया जाएगा। उन्हांेने बताया कि बाड़मेर जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर 25 जनवरी 2019 के बीच बीएलओ संबंधित मतदान केन्द्र में उपस्थित रहकर मतदाता सूची के संबंध में दावे आपत्ति प्राप्त करेंगे। मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, संशोधित करवाने के लिए 25 जनवरी तक दावे आपत्ति प्राप्त किए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...