शुक्रवार, 4 जनवरी 2019

जनहित के फैसलांे के जरिए आम आदमी को मिलेगी राहत: चौधरी


                बाड़मेर, 04 जनवरी। जनहित के फैसलांे के जरिए आम आदमी को अधिकाधिक राहत पहुंचाने की दिशा मंे कार्य किया जाएगा। राज्य सरकार सभी चुनौतियांे का मुकाबला करते हुए जनहित को प्राथमिकता देगी। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने शुक्रवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर पत्रकारांे से बातचीत करते हुए यह बात कही।
                राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि आने वाले पांच साल आम आदमी के होंगे। धरातल पर वास्तविक रूप से काम करते हुए आम आदमी को राहत पहुंचाई जाएगी। उन्हांेने कहा कि अकाल की स्थिति का आंकलन किया गया है। कई गांवांे मंे अकाल की स्थिति का दुबारा आंकलन करने के निर्देश दिए गए है। राजस्व विभाग मंे पारदर्शिता को बढावा देने के साथ आमजन एवं किसान को राहत पहुंचाने की दिशा प्रयास किए जाएंगे। उन्हांेने कहा कि समयबद्व कार्याें के निस्तारण के साथ डिजिटलाइजेशन को प्राथमिकता दी जा रही हैं। राजस्व विभाग की ओर से नवीन पहल करते हुए प्रत्येक ग्राम पंचायत मंे खेल मैदान उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके लिए भूमि चिन्हित कर आवंटित करने के निर्देश दिए गए है। उन्हांेने कहा कि ऋण माफी के लिए राज्य सरकार की ओर से कमेटी गठित की गई है। ऋण माफी से सभी वर्गाें के किसानांे को लाभांवित किया जाएगा। उन्हांेने पत्रकारांे के साथ आमजन को सुरक्षित वातावरण मुहैया कराने का भरोसा दिलाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...