शुक्रवार, 4 जनवरी 2019

खनि अभियंता ने किया निरीक्षण, अवैध खनन रोकने के निर्देश


                बाड़मेर, 04 जनवरी। जिला कलक्टर के निर्देश पर ग्राम आटी में अवैध खनन रोकने एवं त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश पर खनि अभियंता ने आटी गांव का भ्रमण किया। उन्हांेने यहां स्वीकृत 20 खनन पट्ट क्षैत्रों सहित एक निर्माण ठेकेदार की अल्पावधि अनुमति पत्र के क्षैत्र का निरीक्षण किया।
                खनि अभियंता गोरधनराम ने बतायरा कि यहां चार खनन पट्टा क्षेत्र के क्षतिग्रस्त सीमा स्तम्भ को दुरस्त करने के लिए मौके पर ही खनन पट्टेधारियों को पांबद किया। साथ ही खनन पट्टा क्षैत्रो से बाहर कोई भी व्यक्ति अवैध खनन कार्य करता पाये जाये तो तुरन्त सूचना विभाग को देकर अवैध खनन रोकथाम मे सहयोग की अपील की गई। अवैध खनन रोकथाम के लिए सहायक खनि अभियंता बाडमेर एवं तकनिकी स्टाफ को निर्देश दिये गये। उन्हांेने बताया कि  क्रेशर क्षैत्रो से एवं आबादी क्षैत्र, रास्ते मे उडने वाली धुल की जानकारी ली तथा मौके पर ही धुल को रोकने के लिए क्रेशरो पर स्थानीय पानी स्प्रिकलर को चलाने एवं सभी खनन पट्टेधारियों को संयुक्त रूप से नियमित रूप से रास्ते पर भी पानी का छिडकाव करने के लिए पाबंद किया गया। खनि अभियंता गोरधनराम ने ग्रामीणांे से रूबरू होते हुए बताया कि क्षेत्र की 4 किमी कच्ची सड़क को पक्की बनाने हेतु खनन पट्टेधारियों की ओर से दी जाने वाली रायल्टी का 10 प्रतिशत अंशदान डीएमएफटी के माध्यम से बनाने का प्रयास किया जाएगा। ताकि वाहनो के आवागमन से उडने वाली धुल से स्थाई रूप से राहत मिल सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...