रविवार, 25 नवंबर 2018

स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भयमुक्त मतदान की व्यवस्था सुनिश्चित करें : शर्मा


                बाड़मेर, 25 नवंबर। पचपदरा विधानसभा के केन्द्रीय पर्यवेक्षक देवदत्त शर्मा ने रविवार को पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भयमुक्त मतदान की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
                इस दौरान केंद्रीय पर्यवेक्षक देवदत शर्मा ने पुलिस उपाधीक्षक और थाना अधिकारियों के साथ कानून और व्यवस्था संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। रिटर्निंग अधिकारी अनिल कुमार महला ने बताया कि बैठक में कानून और व्यवस्था से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करते हुए  शर्मा ने पुलिस अधिकारियों से वल्नरेबल और क्रिटिकल बूथ के दौरे कर न्यूनीकरण करने के निर्देश दिए। बैठक में आदर्श आचार संहिता के विभिन्न पहलुओं पर व्यापक चर्चा की गई। साथ ही दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केन्द्रो तक लाने की व्यवस्था की समीक्षा की गई। बैठक में पुलिस उपाधीक्षक ने फ्लैग मार्च, हथियारों के थानों में जमा होने की स्थिति, अवैध शराब, डोडा, अफीम की जब्ती  कार्यवाही और अन्य कानून और व्यवस्था संबंधी मुद्दों से अवगत कराया इस पर उन्होंने चुनाव दिवस तक विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही के निर्देश दिए, ताकि स्वतंत्र निष्पक्ष एवं भयमुक्त मतदान हो सके। पर्यवेक्षक शर्मा ने पुलिस अधिकारियों से फोर्स डिप्लायमेंट संबंधी स्थिति समीक्षा करते हुए मतदान केन्द्रो पर फोर्स डिप्लोयमेंट के निर्देश दिये। इसके उपरांत स्वीप गतिविधियों की समीक्षा करते हुए कहा कि सरगम सप्ताह के अन्तर्गत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाए। इसके लिए उन्होंने आर ओ एवं अन्य कार्मिको को प्रोत्साहित किया। बैठक मे उप अधीक्षक विक्रम सिह भाटी, सहायक रिटर्निग अधिकारी गोपीकिशन पालीवाल एवं बालोतरा थानाधिकारी पुष्पेन्द्र वर्मा, पचपदरा थानाधिकारी नेमाराम, कल्याणपुर थानाधिकारी सरोज चौधरी, मण्डली थानाधिकारी भंवरसिंह, समदड़ी थानाधिकारी धौलाराम, सिवाना थानाधिकारी दीपसिंह चौैहान उपस्थित रहें। लाईजनिंग अधिकारी जितेन्द्र कुमार ने बताया कि बैठक के बाद पर्यवेक्षक शर्मा ने क्षेत्र के खेड़, कलावा, बोरावास, तिलवाड़ा, जागसा, बुड़ीवाड़ा आदि गांवों के मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर मतदाताओं के लिए पानी, शौचालय, रैम्प आदि सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही उपस्थित बूथ लेवल अधिकारियों को शीघ्र समस्त व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...