गुरुवार, 24 मई 2018

राज्य स्तरीय ऋण माफी शिविर 31 मई को बांसवाड़ा में


26 एवं 28 मई को आयोजित होने वाले जिला स्तरीय शिविर हुए स्थगित

                बाड़मेर, 24 मई। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे 31 मई को बांसवाड़ा में राज्य स्तरीय ऋण माफी शिविर में पात्र किसानों को ऋण माफी प्रमाण पत्र के वितरित कर अभियान की शुरूआत करेगी। साथ ही 26 एवं 28 मई को आयोजित होने वाले जिला स्तरीय ऋण माफी शिविरों को स्थगित कर दिया गया है।
                सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश के सहकारी बैंकों से जुड़े 29 लाख 30 हजार से अधिक किसानों का 8 हजार करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज माफ किया है। उनके मुताबिक जिला स्तरीय एवं ग्राम सेवा सहकारी समितियों पर आयोजित होने वाले शिविरों की समुचित तैयारियां सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। उन्होंने बताया कि इन शिविरों में किसानों को उनकी पात्रता के आधार पर खरीफ के लिए नए ऋण का वितरण भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि किसानों को सुदृढ़ सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए एक अप्रैल से राज सहकार व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा योजना के तहत 10 लाख रुपए का बीमा कवर का लाभ दिया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...