गुरुवार, 24 मई 2018

जन कल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश


प्रदेश के सभी जिला अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से किया संवाद

                बाड़मेर, 24 मई। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के आयुक्त डॉ. राजेश शर्मा ने राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करने एवं आने वाले दिनों में मुख्य राज्यस्तरीय एवं राष्ट्रीय कार्यक्रमों में सभी जिलों के सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारियों को और अधिक बेहतर कार्य करने के निर्देश दिए है।
                डॉ. राजेश शर्मा ने गुरूवार को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के वीडियो कक्ष से सभी जिलों के सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालयों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेन्स के जरिए संवाद किया और उनके कार्यों की समीक्षा की तथा उनकी समस्याओं की विस्तार से जानकारी ली। आयुक्त शर्मा ने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार पर जोर दिया एवं पत्रकारों के अधिस्वीकरण, विज्ञापन नियम, सोशल मीडिया, क्षेत्र प्रचार एवं मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं के विषय में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी अधिस्वीकृत पत्रकारों को कैश मेडिकल पॉलिसी का लाभ दिलवाएं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र प्रचार का जिलेवार प्लान बनाकर मुख्यालय भिजवाया जाए। डॉ. शर्मा ने कहा सूचना का अधिकार के अन्तर्गत आने वाले सभी प्रकरणों का समय पर निस्तारण किया जाए। उन्होंने सभी जिलों में रिक्त पदों एवं उनकी सूचना कार्यालयों की समस्याओं पर भी विस्तृत चर्चा की। सभी अधिकारियों ने भविष्य में जनसम्पर्क कार्यों में और अधिक बेहतर प्रदर्शन करने का विश्वास दिलाया। वीडियो कॉन्फ्रेन्स के दौरान सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अतिरिक्त निदेशक कैलाश यादव, अतिरिक्त निदेशक प्रेम प्रकाश त्रिपाठी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान बाड़मेर जिला मुख्यालय पर सहायक निदेशक नानकचंद चन्द्रोदय ने जन कल्याणकारी योजनाआंे के प्रचार-प्रसार के साथ अन्य विविध पहलूआंे से अवगत कराया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...