शुक्रवार, 16 फ़रवरी 2018

अधिकाधिक युवाओं एवं विशेष योग्यजनों का पंजीकरण कराए - बिश्नोई


                बाडमेर, 16 फरवरी। युवाओं एवं विशेष योग्यजनों के पंजीकरण के लिए चलाए जाने वाले सबल अभियान के संबंध में शुक्रवार को उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी. बिश्नोई की अध्यक्षता में राजनैतिक दलो के पदाधिकारियों एवं स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।
                इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी बिश्नोई ने सबल अभियान के दौरान मतदाता सूची में वंचित पात्र युवाओं एवं विशेष योग्यजनों का पंजीकरण कराने के लिए राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों एवं स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों से सहयोग का आहवान किया। ताकि वंचित पात्र युवा एवं विशेष योग्यजनो को लोकतंत्र की मुख्य धारा में शामिल किया जा सकें। उन्होने बताया कि उक्त अभियान 2 चरणों में आयोजित किया जाएगा। प्रथम चरण मंे दिनांक 15 फरवरी से 28 फरवरी के मध्य जिले के प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में युवा पंजीकरण महोत्सव एवं वृहद् पंजीकरण अभियान की भांति ही शैक्षणिक संस्थाओं में शिविरों का आयोजन किया जाएगा । इसी प्रकार द्वितीय चरण में बीएलओ 1 मार्च से 15 मार्च के मध्य अपने संबंधित मतदान केन्द्रों की मतदाता सूचियों से संबंधित विभिन्न आवेदन पत्र प्राप्त करने के साथ घर-घर सम्पर्क करेंगे तथा ऐसे युवा, विशेष योग्यजन जिनके आवेदन पत्र प्रथम चरण में प्राप्त नहीं हुए है, उनसे सम्पर्क कर आवेदन पत्र प्राप्त किये जाएगें।
                उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि घर घर सम्पर्क के दौरान एवं शैक्षणिक संस्थाओं में आयोजित होने वाले शिविरों के विषय में ग्रामीण स्तर पर कार्यरत विभिन्न सरकारी कार्मिकांे, स्वयंसेवी संस्थाआंे, आंगनवाडी कार्यकर्ता, एएनएम एवं आशा सहयोगिनी का सहयोग लिया जाए। उन्होने बताया कि गत वर्ष आयोजित किए गए युवा पंजीकरण महोत्सव एवं वृहद पंजीकरण अभियान के दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग से विशेष योग्यजनों का डेटा प्राप्त कर विशेष योग्यजनों की मतदाता सूची में पंजीकरण हेतु आवेदन पत्र भरवाए जाए। उन्होने बताया कि इस अभियान के दौरान जिन पंजीकृत मतदाताओं को फोटो पहचान पत्र उपलब्ध नहीं कराए गए है उन्हे भी मतदाता फोटो पहचान पत्र उपलब्ध कराए जाए। उन्होने बताया कि एक मार्च से घर-घर सर्वे के दौरान सभी बीएलओ को भागवार मतदाता सूची में पंजीकृत विशेष योग्यजनों की सूची उपलब्ध कराई जाए ताकि इनको छोडकर अन्य विशेष योग्यजनों का मतदाता सूची में पंजीकरण हेतु आवेदन पत्र प्राप्त किए जा सकें।
                बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष यज्ञदत जोशी, बहुजन समाज पार्टी के अध्यक्ष नारायणराम गर्ग, श्योर संस्था के हनुमानराम चौधरी, महावीर इन्टरनेशनल सचिव बाबूलाल संखलेचा, सहायक निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क नानकचन्द चन्द्रोदय एवं विभिन्न संगठनांे के प्रतिनिधि उपस्थित थे।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...