गुरुवार, 7 दिसंबर 2017

विद्यालयांे के निरीक्षण के साथ अध्यापकांे की उपस्थिति सुनिश्चित करें : नकाते

                बाड़मेर, 07 दिसंबर। विद्यालयांे का नियमित रूप से निरीक्षण करने के साथ विद्यालयांे की उपस्थिति सुनिश्चित करें। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल मंे आयोजित राष्ट्रीय पोषाहार योजना की समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि ब्लाक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी विद्यालयांे के निरीक्षण के साथ उसकी रिपोर्ट भिजवाएं। जिला कलक्टर ने मिड डे मील का वितरण भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर नकाते ने कहा कि शिक्षा विभाग के अधिकारी निरीक्षण के उपरांत वाटसअप गु्रप मंे फोटो भी डाले। उन्हांेने प्राथमिकता से किचन शेड का निर्माण करवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि आवंटित किए बजट का उपयोग करते हुए बर्तनांे की खरीद करवाएं। उन्हांेने प्रगतिरत कार्याें के उपयोगिता एवं पूर्ण हो चुके कार्याें के पूर्णता प्रमाण पत्र भिजवाने के लिए कहा। उन्हांेने इसके लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि अन्नपूर्णा भंडारांे से खाद्य सामग्री की खरीद की जाए। इसके अलावा नियमित रूप से सूचनाआंे की फीडिंग करवाने तथा विद्यालयांे मंे किचन गार्डन तैयार करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने बाहर से बीएड करने वाले शिक्षकांे के प्रमाण पत्रांे के सत्यापन करवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने इसके लिए पंचायत समितिवार शिक्षकांे की सूची जिला स्तर पर भिजवाने के निर्देश दिए। ताकि सामूहिक रूप टीमांे को भिजवाकर दस्तावेजांे का सत्यापन करवाया जा सके। बैठक के दौरान जिला रसद अधिकारी अशोक सांगवा, अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक धर्माराम चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक गोपालसिंह, महेश दादानी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...