सोमवार, 11 सितंबर 2017

अंडरग्राउंड विद्युत केबल सुरक्षित डालने और डिवाइडर की चौड़ाई सही करने के निर्देश

               बाड़मेर, 11 सितंबर। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर बिजली, पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान डिस्काम के अधिकारियांे को शहर मंे अंडरग्राउंड विद्युत केबल सुरक्षित डालने के निर्देश दिए। उन्हांेने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियांे को स्टेशन रोड़ पर सुचारू यातायात व्यवस्था के लिए पर निर्माणाधीन गौरव पथ के डिवाइडर की चौड़ाई सही करने के निर्देश दिए।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने डिस्काम के अधिकारियांे को निर्देश दिए कि शहर मंे कहीं पर भी अंडर ग्राउंड विद्युत केबल बाहर नहीं दिखनी चाहिए। साथ ही इसकी वजह से अगर कोई हादसा हुआ तो संबंधित विभागीय अधिकारी की जिम्मेदारी निर्धारित की जाएगी। इसी तरह सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता जी.आर.जीनगर को निर्देशित किया कि वे स्टेशन रोड़ पर अहिंसा चौराहे से पेट्रोल पंप तक निर्माणाधीन गौरव पथ के डिवाइडर की चौड़ाई को सही करें। जिला कलक्टर ने मौजूदा समय मंे निर्माणाधीन डिवाइडर से हादसे होने की आश्ंाका जताते हुए विभागीय अधिकारियांे को मौका मुआयना करने एवं यातायात व्यवस्था के लिहाज से ही डिवाइडर बनाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर नकाते ने नगर परिषद के अधिकारियांे को पेचवर्क करवाने, गडडे भरवाने एवं सड़कांे के किनारे बबूल की झाड़ियां कटवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने समस्त अधिकारियांे को जनसंपर्क पोर्टल पर दर्ज होने वाले प्रकरणांे का प्राथमिकता से निस्तारण करवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने औद्योगिक क्षेत्र मंे विद्युत चोरी रोकने के साथ दीनदयाल विद्युतीकरण योजना के लाभार्थियांे की सूची संबंधित ग्राम पंचायत के अटल सेवा केन्द्रों मंे चस्पा करने के साथ सरपंच को भी उपलब्ध करवाने के लिए निर्देशित किया। इसी तरह चिकित्सा विभाग के अधिकारियांे को क्षतिग्रस्त भवन चिन्हित करने, मौसमी बीमारियांे की रोकथाम एवं इन्द्रधनुष अभियान की कार्य योजना प्रस्तुत करने को कहा गया। बैठक के दौरान अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पी.सी.दीप्पन, अधीक्षण अभियंता नेमाराम परिहार, जी.आर.जीनगर, अधिशाषी अभियंता सुराराम चौधरी, ए.के.जैन, रूडिप के बंशीधर पुरोहित, नगर परिषद के राजस्व अधिकारी पवन कुमार समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...