सोमवार, 11 सितंबर 2017

रिटनिंग अधिकारियों एवं मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम निर्धारित

पंचायत राज संस्थाओं के रिक्त पदों का उप चुनाव
                बाड़मेर, 11 सितंबर। पंचायती राज संस्थाओं में रिक्त हुए पंचायत समिति सदस्यों, उप सरपंचों एवं वार्ड पंचों के उप चुनाव सम्पन्न करवाने हेतु मतदान दलों में नियुक्त रिटर्निग अधिकारियों, मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण देने एवं चुनाव सामग्री वितरण करने के लिए कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।
                उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी. बिश्नोई ने बताया कि 12 सितंबर को प्रातः 11 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में प्रथम प्रशिक्षण वार्ड पंच के रिटनिंग ऑफिसर व प्रथम मतदान अधिकारी एवं नाम निर्देशन पत्र के लिए गन्तव्य स्थानों के लिए रवानगी होगी। इसी प्रकार 17 सितम्बर को प्रातः 11 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में मतदान दलों में नियुक्त समस्त कार्मिकों एवं जोनल मजिस्टेªट का प्रशिक्षण एवं उसके पश्चात् वार्ड पंच के चुनाव के लिए गन्तव्य स्थान के लिए रवानगी, 21 सितम्बर को प्रातः 11 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव हेतु पीठासीन अधिकारी व प्रथम मतदान अधिकारी का प्रशिक्षण एवं उसके पश्चात् चुनाव हेतु गन्तव्य स्थान के लिए रवानगी की जाएगी। उप सरपंच का चुनाव 19 सितंबर को होगा।

                उन्होने बताया कि पंचायत समिति सदस्य, उप सरपंच, वार्ड पंच के उप चुनाव की व्यवस्ािाओं के लिए संबंधित उपखण्ड अधिकारी उतरदायी रहेंगे तथा प्रभारी अधिकारी, अतिरिक्त प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि मतदान दलों को प्रशिक्षण के बाद गन्तव्य स्थानों के लिए रवाना करेंगे एवं इसकी सूची उसी दिन दोपहर 3.00 बजे तक नियन्त्रण कक्ष को उपलब्ध करवाएगें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...