बुधवार, 27 मार्च 2019

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चौहटन विधायक को नोटिस


                बाड़मेर, 27 मार्च। चौहटन विधानसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
                सहायक रिटर्निंग अधिकारी वीरमा राम ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव की घोषणा के साथ ही 10 मार्च से आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। इसकी पालना में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, सोशियल मीडिया पर प्रचार प्रसार के लिए डाली जाने वाली सामग्री का एमसीएमसी समिति से अधिप्रमाणन करवाया जाना आवश्यक है। चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल की ओर सेे अपनी फेसबुक आईडी से 27 मार्च को पार्टी विशेष को वोट देने सम्बन्धित पोस्ट डाली गई। इसको गंभीरता से लेते हुए चौहटन विधायक को कारण बताओ नोटिस जारी कर कहा गया है कि अगर उन्होंने इस पोस्ट के सम्बन्ध में अधिप्रमाणन करवाया है तो उसकी प्रति प्रस्तुत करें। अन्यथा इस सम्बन्ध में अपना लिखित में अभिकथन 30 मार्च को प्रातः 11 बजे तक प्रस्तुत करें कि क्यों उनके विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम में वर्णित प्रावधानों के अन्तर्गत कार्यवाही की जाए। नोटिस के मुताबिक निर्धारित तिथि एवं समय तक स्पष्टीकरण प्रस्तुत नहीं करने की स्थिति में लोक अधिनियम में वर्णित प्रावधानों के अन्तर्गत एकतरफा कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...