बुधवार, 27 मार्च 2019

बाड़मेर मंे 2.25 लाख मतदाताओं ने ली शपथ, 29 अप्रैल को करेंगे मतदान


बाड़मेर मंे 2.25 लाख मतदाताआंे ने एक ही समय मतदान की शपथ लेकर कीर्तिमान स्थापित किया

                बाड़मेर, 27 मार्च। बाड़मेर जिले मंे 2.25 लाख से अधिक मतदाताआंे ने बुधवार को एक ही समय प्रातः 11 बजे लोकसभा चुनाव मंे 29 अप्रैल को मतदान करने का शपथ लेकर कीर्तिमान स्थापित किया। इसमंे करीब 2 लाख मनरेगा श्रमिकों के अलावा बड़ी तादाद मंे ग्रामीण शामिल हुए। इधर, जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने बालोतरा मंे विभिन्न विभागीय कार्मिकांे, सेक्टर अधिकारियांे एवं नर्सिगकर्मियांे को मतदान करने की शपथ दिलाई।
                बाड़मेर जिले मंे विभिन्न स्थानांे पर मतदाता जागरूकता के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता, स्वीप के नोडल अधिकारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार शर्मा के निर्देशन मंे मतदाताआंे को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। इसके लिए सहायक रिटर्निंग अधिकारियांे, उपखंड एवं विकास अधिकारियांे के अन्य कार्मिकांे ने बड़ी तादाद मंे मनरेगा कार्य स्थलांे पर पहुंचकर उपस्थित ग्रामीणांे को निर्वाचन की प्रक्रिया के बारे मंे विस्तार से जानकारी देने के साथ मतदान करने की शपथ दिलाई गई। उनको अपने पड़ौसियांे तथा जान पहचान वालांे को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करने का अनुरोध किया गया। इसी तरह महिला अधिकारिता विभाग एवं महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से विभिन्न कार्यक्रमांे एवं आंगनबाड़ी केन्द्रांे पर ग्रामीण महिलाआंे को आमंत्रित करते हुए मतदान करने की शपथ दिलाई गई। बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र मंे विकास अधिकारी कैलाश चौधरी के निर्देशन मंे उंडखा ग्राम पंचायत के कुर्जा गांव की धरमडी नाडी मंे सैकड़ांे ग्रामीणांे को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। इस दौरान विकास अधिकारी कैलाश चौधरी ने कहा कि 29 अप्रैल को कोई भी मतदाता मतदान करने से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्हांेने ग्रामीणांे को ईवीएम से मतदान एवं वीवीपेट से इसके सत्यापन के बारे मंे विस्तार से जानकारी दी। उन्हांेने बताया कि इस बार मतदान के लिए मतदाताआंे को अपने साथ अपना परिचय पत्र लेकर जाना होगा। निर्वाचन आयोग ने 12 प्रकार के दस्तावेजांे की सूची जारी की है। मतदाता पर्ची के आधार पर मतदान नहीं किया जा सकेगा। इस दौरान सहायक अभियंता रामलाल जैन, ग्राम विकास अधिकारी वीरमाराम, कनिष्ठ सहायक ललित छाजेड़, शंकरराम उपस्थित रहे। बाड़मेर जिले मंे विभिन्न मनरेगा कार्य स्थलांे पर मतदान करने की शपथ दिलाते हुए दूसरे लोगांे को भी मतदान के लिए प्रेरित करने का अनुरोध किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने बालोतरा मंे सेक्टर अधिकारियांे, ब्लाक स्तरीय अधिकारियांे, नर्सिगकर्मियांे को 29 अप्रैल को मतदान करने की शपथ दिलाई। इस दौरान उपखंड अधिकारी रोहित कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, तहसीलदार, विकास अधिकारी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
मतदाताआंे को करेंगे मतदान के लिए प्रेरित : मतदान करने की शपथ लेने के बाद ग्रामीण मोतीराम, हेराजराम, प्रहलादराम, शेराराम समेत अन्य ग्रामीणांे ने कहा कि वे स्वयं मतदान करने के साथ दूसरे मतदाताआंे को भी प्रेरित करेंगे। उनकी कोशिश रहेगी कि कोई भी मतदाता मतदान करने से पीछे नहीं रहे। उन्हांेने मतदाता जागरूकता गतिविधियांे की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे मतदाता मतदान करने के लिए प्रेरित होंगे। उन्हांेने अपने मतदान करने के अनुभवांे को भी साझा किया।
वोट का लोगांे बनाकर दिया मतदान का संदेश : धरमडी नाडी मंे ग्रामीण पुरूषांे एवं महिलाआंे ने वोट का लोगो बनाकर आमजन को मतदान करने का संदेश दिया।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...