बुधवार, 27 मार्च 2019

प्रकोष्ठ प्रभारी नियमित रूप से चुनाव कार्यो की मॉनिटरिंग करें - गुप्ता


                बाड़मेर, 27 मार्च। प्रकोष्ठ प्रभारी नियमित रूप से उनको सौपे गये लोकसभा चुनाव संबंधित कार्यो की पुख्ता मॉनिटरिंग करें। जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बुधवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित बैठक के दौरान चुनाव संबंधित प्रकोष्ठों की ओर से सम्पादित किए गए कार्यो की प्रगति की समीक्षा करते हुए यह बात कही।
                जिला निर्वाचन अधिकारी गुप्ता ने कहा कि प्रकोष्ठ प्रभारी चुनाव संबंधित प्रक्रिया को निर्धारित समय पर निष्पादित करने के लिए पूर्ण निष्ठा के साथ कार्य करें। उन्होंने प्रत्येक प्रकोष्ठ के कार्यो की प्रगति की समीक्षा करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी गुप्ता ने चुनाव कलैण्डर के अनुसार प्रशिक्षण, वाहनों के अधिग्रहण, एमसीएमसी के जरिये आदर्श आचार संहिता की पालना एवं मतदाता जागरूकता के लिए स्पीप गतिविधियां संचालित करने के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने सहायक रिटर्निग अधिकारियों को बीएलओ को ईवीएम एवं वीवीपेट का प्रशिक्षण दिलवाने के निर्देश दिए।
                इससे पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी गुप्ता ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये सभी सहायक रिटर्निग अधिकारियों से वार्ता कर अब तक की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होने सहायक रिटर्निग अधिकारियों से कहा कि वे स्वयं व्यक्तिगत प्रत्येक मतदान केंद्र का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराए। उन्होने विधानसभा वार मतदान बूथों पर विद्युत व्यवस्था की जानकारी ली। डिस्कॉम के अधीक्षण अभियन्ता एम.एल. जाट को आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने मतदान बूथों पर छाया, पानी, रेम्प आदि की व्यवस्थाएं  सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने सेडो एरिया का भ्रमण कर सूचना तन्त्र के संबंध में जानकारी भिजवाने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव के संबंध में चाही जाने वाली समस्त सूचनाएं पूर्ण जांच करके भिजवाई जाएं।
                इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार शर्मा ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये लोकसभा चुनाव के संबंध में निष्पादित किए गए कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने मतदान जागरूकता के लिए स्वीप के तहत चलाई जा रही गतिविधियों की जानकारी दी। इसी तरह राजस्व अपील प्राधिकारी एवं एमसीएमसी के प्रभारी अधिकारी नखतदान बारहठ ने एमसीएमसी एवं एमसीसी के प्रकरणों की जानकारी कराई। इस अवसर पर उप वन संरक्षक विक्रम प्रधान केसरी, उपखंड अधिकारी बाडमेर नीरज मिश्र, पत्र एवं ईडीसी प्रकोष्ठ के नोडल अधिकारी अंजुम ताहिर सम्मा, कोषाधिकारी दिनेश बारहठ, सूचना एवं विज्ञान अधिकारी दिलीप जैन, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के उप निदेशक मोहन कुमार सिंह चौधरी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...