सोमवार, 25 मार्च 2019

बाड़मेर में बुधवार को 2.25 लाख मतदाता लेंगे मतदान करने की शपथ


मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने शपथ दिलवाने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियां को दिए निर्देश

बाड़मेर, 25 मार्च। बाड़मेर जिले में 27 मार्च को 2.25 लाख मतदाता एक ही समय 29 अप्रैल को लोकसभा चुनाव में मतदान करने की शपथ लेकर कीर्तिमान स्थापित करेंगे। इसके लिए स्वीप के नोडल अधिकारी एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने विकास अधिकारियां एवं महिला अधिकारिता तथा महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियां को निर्देशित किया है।
स्वीप के नोडल अधिकारी एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने बताया कि बाड़मेर जिले में मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न गतिविधियां का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में 27 मार्च को 2.25 लाख मतदाता मतदान करने की शपथ लेकर कीर्तिमान स्थापित करेंगे। उनके मुताबिक बाड़मेर जिले में महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत 21275 कार्यां पर नियोजित 2 लाख 4 हजार 159 श्रमिकां को 27 मार्च को प्रातः 11 बजे मतदान करने की शपथ दिलाई जाएगी। इसके लिए संबंधित विकास अधिकारियां को पंचायत प्रसार अधिकारियां, ग्राम विकास अधिकारियां, कनिष्ठ सहायकां एवं ग्राम रोजगार सहायकां एवं अन्य कार्मिकां के सहयोग से कार्य योजना बनाकर आवश्यक रूप से लोकसभा आम चुनाव 2019 में मतदान करने की शपथ दिलाने के निर्देश दिए गए है। उन्हांने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग तथा महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताआें, सहायिकाआें, आशा सहयोगिनियां एवं अन्य महिलाओं को 27 मार्च को प्रातः 11 बजे मतदान करने की शपथ दिलाने के लिए निर्देशित किया गया है। उनके मुताबिक मतदान की शपथ दिलाने के समय के फोटोग्राफ, वीडियो सोशियल मीडिया पर भी शेयर करने के निर्देश दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...