गुरुवार, 28 फ़रवरी 2019

महिलआंे ने रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश


बाड़मेर, 28 फरवरी। बाड़मेर जिला मुख्यालय पर मतोत्सव मत का अधिकार सप्ताह के चौथे दिन महिलाआंे ने रैली निकालकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया। पांचवे दिन शुक्रवार को साइकिल रैली का आयोजन होगा।
जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट से महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक श्रीमती सती चौधरी ने महिलाआंे की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी मुकेश पचौरी, कैलाश जोशी समेत विभिन्न विभागीय कार्मिक उपस्थित रहे। महिलाआंे ने नारी का सम्मान, वोटर लिस्ट मंे नाम के जरिए आमजन को मतदाता सूची मंे नाम जुड़वाने एवं आगामी लोक सभा चुनाव मंे मतदान करने का संदेश दिया। यह रैली कलेक्ट्रेट से रवाना होकर स्टेशन रोड़ होते हुए रेलवे स्टेशन पहुंची। मतोत्सव मत का अधिकार सप्ताह के तहत 1 मार्च को साईकिल रैली, 2 मार्च दिव्यांगों की ट्राई साईकिल रैली तथा 3 मार्च को मैराथन दौड का आयोजन किया जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव-2019 से पूर्व मतदान केन्द्रों पर 2 एवं 3 मार्च को विशेष अभियान का आयोजन किया जाएगा। इसमें पात्र व्यक्ति जिसका नाम मतदाता सूची में नहीं हैं वह अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकता हैं। उन्हांेने बताया कि अर्हता तिथि 1 जनवरी, 2019 के संदर्भ में मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन के उपरांत भी लोकसभा आम चुनाव के लिए नामांकन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि तक निरन्तर अद्यतन करने की प्रक्रिया में नाम जोड़ने, हटाने अथवा संशोधन की सुविधाएं पात्र व्यक्तियों को उपलब्ध रहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...