गुरुवार, 28 फ़रवरी 2019

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए होगा ईवीएम-वीवीपेट का प्रदर्शन


बाड़मेर, 28 फरवरी। लोकसभा चुनाव-2019 के लिए मतदाताओं में ईवीएम-वीवीपेट मशीनों के प्रति अधिक जागरूकता लाने के लिए निर्वाचन विभाग 5 मार्च से व्यापक जागरूकता अभियान चलाएगा। इसके तहत दिवसवार सभी वर्गों के समक्ष ईवीएम-वीवीपेट मशीनों का प्रदर्शन कर मॉक पोल करवाया जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 5 मार्च को मेडिकल फील्ड से जुड़े कर्मचारी-अधिकारी, 6 मार्च को तकनीकी, 7 मार्च को व्यापारी, 8 मार्च को महिला, 9 मार्च को किसान, 11 मार्च को अध्यापक, 12 मार्च को युवा वर्ग, 13 मार्च को सरकारी कर्मचारी, 14 मार्च को वरिष्ठ नागरिक और पेंशनर्स, 15 को दिव्यांगजन, 16 को श्रमजीवी और 18 मार्च को अधिवक्ताओं के लिए ईवीएम-वीवीपेट मशीनों के बारे में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्हांेने बताया कि दिवसवार निर्धारित लक्षित वर्ग को ईवीएम-वीवीपेट जागरुकता केंद्रों पर आमंत्रित कर उन्हें ईवीएम-वीवीपेट की समस्त गतिविधियों से अवगत कराया जाएगा। साथ ही ईवीएम-वीवीपेट का मौके पर अभ्यास कराया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान दिवसवार आने वाले वर्ग विशेष के मतदाताओं का डाटा बेस तैयार करने के साथ उसी दिन गूगल ड्राइव में निर्धारित फॉर्मेट में अपडेट करने के निर्देश दिए गए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...