गुरुवार, 6 सितंबर 2018

ग्राम पंचायतों में शुक्रवार को लगेगी बेटी पंचायत


जन जागरुकता अभियान के डेप रक्षक ग्राम पंचायत स्तर पर पहुंचेंगे

                बाड़मेर, 06 सितंबर। राजस्थान पीसीपीएनडीटी प्रकोष्ठ की ओर से बेटी बचाओ के प्रति जन-जागरुकता की एक और अभिनव पहल करते हुए डाटर्स आर प्रीशियस अभियान के तहत् अब पंचायत स्तर पर बेटी पंचायत आयोजित की जाएगी। डाटर्स आर प्रीशियस अभियान के तीसरे चरण में ग्राम पंचायतों में शुक्रवार को बेटी पंचायत आयोजित होगी। इस दौरान प्रशिक्षित डेप-रक्षक समुदाय में बेटियां अनमोल हैं की भावना जागृत करेंगे। 
                एनएचएम के एमडी नवीन जैन ने बताया कि ग्राम पंचायत स्तर पर प्रजेंटेशन, इमोशनल एनिमेशन फिल्म के जरिए रोचक ढ़ंग से बेटी बचाओ का संदेश प्रसारित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस डेप-3 अभियान में महिला एवं बाल विकास विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग सहित शिक्षा विभाग तथा अनेक स्वयंसेवी संस्थाओं का सहयोग भी लिया गया है। उन्होंने बताया कि 14, 25 एवं 28 सितंबर को भी निर्धारित कार्य योजना के अनुसार बेटी पंचायतें आयोजित की जाएगी। डाटर्स आर प्रीशियस के जनजागरूकता के दो चरण प्रदेश के लगभग समस्त कॉलेजों एवं स्कूलों में आयोजित किये जा चुके हैं। सितंबर माह में तीसरा चरण आयोजित कर अधिक से अधिक ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...