गुरुवार, 6 सितंबर 2018

प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना से अधिकाधिक महिलाआंे को लाभांवित करवाएं : लालस


                बाड़मेर, 06 सितंबर। प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना से अधिकाधिक महिलाआंे को लाभांवित करवाया जाए। इसके लिए विभिन्न जागरूकता गतिविधियांे का आयोजन किया जा रहा है। रामसर ब्लाक मुख्यालय पर आयोजित प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना संबंधित कार्यशाला के दौरान बाल विकास परियोजना अधिकारी रविन्द्र कुमार लालस ने यह बात कही। राष्ट्रीय पोषण मिशन के तहत प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना का एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य मंे यह कार्यशाला आयोजित की गई।
                इस अवसर पर बाल विकास परियोजना अधिकारी रविन्द्र कुमार लालस ने कहा कि प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के तहत गर्भवती महिलाओं को कुपोषण से बचाने के लिए पांच हजार की सहायता दी जा रही है। इसके लिए अभियान चला कर लोगों को जागरूक किया जाएगा,ताकि अधिक से अधिक लोग इसका लाभ ले सके । चिकित्सा विभाग के डॉ इमाम खान ने कहा कि कुपोषण आज गंभीर समस्या है इसलिए महिलाओं को पोषण अभियान का हिस्सा बनने की जरूरत है।
                डॉ अशरफ खान ने कहा कि सीएचसी एवं पीएचसी पर वाल पेंटिंग कराकर इसके लिए सभी लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके पश्चात प्रधानमंत्री वंदना योजना की संपूर्ण जानकारी देते हुए रामसर परियोजना की प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा हुई। इस दौरान प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना में उत्कृष्ट कार्य करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा सहयोगिनियों को सम्मानित किया गया। कार्यशाला में उपस्थित लोगों को प्रदेश को कुपोषण से मुक्त बनाने की शपथ दिलाई गई। इस दौरान कुपोषण मिटाने के लिए महिलाओं ने जागरूकता रैली निकाली। कार्यशाला मंे सुपरवाईजर पार्वती,सुपरवाईजर तेजपाल बामनिया, नवलकिशोर शर्मा, सुमार खान, रमजान खान सहित सैकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी उपस्थित रही ।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...