बुधवार, 30 मई 2018

जोधपुर डिस्कॉम के उपभोक्ता विद्युत समस्याएं टोल फ्री नम्बर पर दर्ज कराएं


1800 180 6045 पर विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित होता है समाधान

                बाड़मेर, 30 मई। जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने उपभोक्ताआंे की शिकायतों को दर्ज करने एवं उनके शीघ्र निवारण के लिए डिस्कॉम के न्यू पॉवर हाऊस परिसर में डिस्कॉम क्षेत्र के दस जिलों के लिए केन्द्रीयकृत उपभोक्ता सेवा केन्द्र की स्थापना कर रखी है। प्रतिदिन 24 घन्टे इस कस्टमर केयर सेन्टर के टोल फ्री नम्बर 1800 180 6045 पर कोई भी शहरी या ग्रामीण उपभोक्ता अपनी विद्युत सम्बन्धी समस्या दर्ज करवा सकता है।
                जोधपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक एस एस यादव के अनुसार उपभोक्ता सेवा केन्द्र की टोल फ्री सेवाएं जोधपुर शहर, जोधपुर जिला वृत्त, जालोर, पाली, सिरोही, बाडमेर, जैसलमेर, बीकानेर शहर, बीकानेर जिला वृत्त, हनुमानगढ, श्रीगंगानगर, चुरू और नागौर जिले की लाडनू पंचायत समिति क्षे़त्र के बिजली उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है। वे सीधे  1800-180-6045 पर डायल करके अपनी शिकायतें दर्ज करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि अब विद्युत सब स्टेशन या सहायक अभियन्ता कार्यालय में शिकायत दर्ज कराने की आवश्यकता नहीं है।
यह शिकायत हो सकती है दर्ज कॉल सेंटर में : उपभोक्ता सेवा केन्द्र में उपभोक्ताओं की ओर से विद्युत आपूर्ति में व्यवधान, ट्रांसफार्मर के खराब होने, ढ़ीले तार, विद्युत चोरी, कनेक्शन जारी करने में ढिलाई, जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने और जोधपुर डिस्कॉम के किसी भी अधिकारी एवं कर्मचारी की ओर से किए गए दुर्व्यवहार के संबंध मंे शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है।
ऐसे होता है विद्युत उपभोक्ता की समस्या का समाधान : डिस्कॉम का केन्द्रीयकृत उपभोक्ता सेवा केन्द्र प्रत्येक दिन तीन शिफ्टों में 24 घन्टे सेवारत होकर टोल फ्री नम्बर पर शिकायतें दर्ज करता है। यहां पर प्रतिनिधि की ओर से शिकायत दर्ज कर उपभोक्ता को एक शिकायत नम्बर प्रदान किया जाता है। शिकायत के निवारण के लिए संबंधित अधिकारी,कर्मचारी,एफआरटी को प्रेषित कर शिकायत का निस्तारण करवाकर पुनः उपभोक्ता से फोन के माध्यम से शिकायत निवारण के बाबत में जानकारी ली जाती है। तत्पश्चात उस शिकायत को निस्तारित माना जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...