सोमवार, 26 फ़रवरी 2018

राष्ट्र निर्माण मंे युवाआंे की भूमिका महत्वपूर्ण : नकाते


                बाड़मेर, 26 फरवरी। राष्ट्र निर्माण मंे युवाआंे की भूमिका महत्वपूर्ण है। युवा आगे आकर केन्द्र एवं राज्य सरकार की नीतियांे के समुचित क्रियान्वयन के लिए जनता एवं प्रशासन के मध्य सेतू का कार्य करें। ताकि अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाआंे का फायदा पहुंच सके। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर नेहरू युवा केन्द्र मंे आयोजित जिला युवा सम्मेलन एवं रोजगार शिविर के दौरान यह बात कही।
                इस अवसर पर जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने केन्द्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाआंे की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि युवा सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़े। जिला कलक्टर ने युवाआंे को सोशियल मीडिया का उपयोग अपने केरियर एवं सामाजिक सरोकार के कार्याें मंे करने के लिए कहा। जिला कलक्टर ने युवाआंे को शिक्षा के माध्यम से विकास, चरित्र निर्माण एवं एक अच्छा नागरिक होने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि देश का युवा ही समाज में सामाजिक बुराइयांे को दूर करके बदलाव ला सकता है। उन्हांेने वर्तमान समय में युवाओं को सही जानकारी नहीं मिलने के कारण अपने मूल पथ से भटकने के दुष्परिणाम भी बताए। उन्होंने युवाओं को धूम्रपान, नशा जैसे व्यसनों से दूर रहने की सलाह दी। जिला युवा सम्मेलन की अध्यक्षता श्रीमती अमृतकौर ने की। इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप केप्टन आदर्श किशोर जाणी,तारा चौधरी, पूर्व जिला युवा समन्वयक गणपतलाल शर्मा ने युवाआंे को केरियर संबंधित मार्गदर्शन के साथ नेतृत्व विकास के बारे मंे विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान नेहरु युवा केंद्र के जिला युवा समन्वयक  ओमप्रकाश जोशी नेे युवाओं को नेहरू युवा केंद्र के गठन, केन्द्र एवं राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी एवं सामाजिक योजनाओं एवं ज्वलंत मुद्दों के बारे में विस्तारपूर्वक से जानकारी दी। इस दौरान सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक नानकचन्द चन्द्रोदय, जिला रोजगार अधिकारी नेनूमल हरितवाल, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नरेन्द्र तनसुखानी,राजेन्द्र पुरोहित, एनवाईसी कैलाश कुमार, नरेश, सददाम हुसैन, हप्पु कुमारी, वंदना गुप्ता समेत कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन मुकेश व्यास ने किया।







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...