मंगलवार, 3 अक्तूबर 2017

राजकीय अस्पताल मंे लगेगा आरओ प्लांट, सुव्यवस्थित होगा सीवरेज सिस्टम

जिला कलक्टर ने घर से सीवरेज कनेक्शन जोड़ने के बाद ही ठेकेदार का भुगतान किया जाए
                बाड़मेर, 03 अक्टूबर। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने मंगलवार को आयोजित बिजली,पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा के दौरान राजकीय अस्पताल मंे मरीजांे को शुद्व पेयजल उपलब्ध कराने के लिए आरओ लगाने के निर्देश दिए। साथ ही खराब पडे़ आरओ को सही करवाने के लिए केयर्न को पत्र लिखने के निर्देश दिए।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि राजकीय अस्पताल के सीवरेज सिस्टम को सुव्यवस्थित करने के साथ शहर की सीवरेज लाइन से जोड़ने के लिए कार्य की प्रशासनिक स्वीकृति जारी करवाएं। साथ ही इस कार्य का जिम्मा रूडिप को सौंपा जाए। जिला कलक्टर ने अस्पताल परिसर मंे क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत करवाने के साथ मलबा हटाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर नकाते ने कहा कि मलबा आसपास के क्षेत्र मंे स्थित खदानांे अथवा कुर्जा फांटा के पास खेतांे मंे डलवाया जाए। जहां सड़क के किनारे खेतांे मंे बड़े खडडे है। इस दौरान जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग, जलदाय विभाग एवं नगर परिषद के अधिकारियांे को संयुक्त भ्रमण कर आपसी समन्वय से पानी की पाइप लाइन, विद्युत लाइन एवं अन्य आधारभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि नगर परिषद संबंधित ठेकेदार को सीवर प्रोपर्टी कनेक्शन करवाने के बाद ही भुगतान करें। उन्हांेने खुले मैन हाल को ढकने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने गौरव पथ के कार्य की गुणवत्ता सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि अगर इसमंे किसी तरह की कौताही सामने आई तो संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। जिला कलक्टर ने राजकीय चिकित्सालय मंे प्राइवेट एलाउंस लेने के उपरांत भी प्राइवेट अस्तपाल मंे जाने वाले चिकित्सकांे की सूची प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्हांेने डिस्काम के अधीक्षण अभियंता मांगीलाल जाट को जीएसएस के भूमि आवंटन वाले प्रस्तावांे की सूची प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्हांेने पानी एवं बिजली के अवैध कनेक्शनांे के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने को कहा। उन्हांेने बाड़मेर शहर मंे सीवरेज लाइन का फ्लो टेस्ट करवाकर वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश मीणा, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.बी.एल.मंसूरिया, डिस्काम के अधीक्षण अभियंता मांगीलाल जाट, अश्विनी कुमार जैन, छगनलाल खत्री समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...