शुक्रवार, 28 जुलाई 2017

राज्य स्तरीय बुनकर पुरस्कारों की घोषणा, बाड़मेर के गोविन्द को पहला पुरस्कार

                बाड़मेर, 28 जुलाई। राज्य में इस वर्ष बुनकरों को दिए जाने वाले राज्य स्तरीय बुनकर पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है। उद्योग आयुक्त एवं सचिव सीएसआर कुंजी लाल मीणा की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा घोषित पुरस्कारों में बाड़मेर की पट््टू शैली पर तैयार साड़ी के नए प्रयोग के लिए बाड़मेर के बुनकर गोविन्द का पहले पुरस्कार के लिए चयन किया गया है।

                उद्योग आयुक्त एवं सचिव सीएसआर कुंजी लाल मीणा ने बताया कि दूसरा पुरस्कार कोटा की श्रीमती वहीदा बानो को कोटा डोरिया साड़ी पर काम के लिए और तीसरा पुरस्कार बीकानेर के मगन लाल मेघवाल को राजस्थानी शॉल के लिए दिया जाएगा। मीणा ने बताया कि दौसा के सोनू गौतम को पंजा दरी के लिए और जयपुर ग्रामीण की श्रीमती सुगनी देवी का शर्टिंग के लिए संयुक्त रुप से सात्वंना पुरस्कार के लिए चयन किया गया है। उन्हांेने बताया कि राज्य स्तरीय बुनकर पुरस्कारों में प्रथम पुरस्कार के लिए 21 हजार रुपए, द्वितीय पुरस्कार 11 हजार रुपए, तृृतीय पुरस्कार 7 हजार एक सौ रुपए और सांत्वाना पुरस्कार स्वरुप 3 हजार एक सौ-3 हजार एक सौ रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह पुरस्कार बुनकर दिवस पर 7 अगस्त को जयपुर में आयोजित होने वाले समारोह के दौरान दिए जाएंगे। राज्य स्तरीय पुरस्कारों के लिए 20 से अधिक प्रविष्ठियां प्राप्त हुई थी। उद्योग आयुक्त मीणा की अध्यक्षता में गठित चयन समिति में अतिरिक्त निदेशक डीसी गुप्ता, राज्य हैण्डलूम विकास कारपोरेशन के नायाब खान, बनुकर संघ के अमित बोहरा, केन्द्र सरकार के बुनकर सेवा केन्द्र के अनिल साहू और संयुक्त निदेशक उद्योग अविन्द्र लढ़ढा की कमेटी द्वारा शुक्रवार को उद्योग भवन में आयोजित बैठक में पुरस्कारों का चयन किया गया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...