मंगलवार, 30 मई 2017

चारे के वाहनांे की मोनेटरिंग के लिए चैक पोस्ट स्थापित

       बाड़मेर, 30 मई। संवत 2073 मंे अभाव स्थिति के दौरान अन्य जिलांे एवं राज्यांे से लाए जाने वाले चारे के वाहनांे के बाड़मेर जिले मंे सीमा मंे प्रविष्टि के लिए चैक पोस्ट स्थापित की गई है।
       जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने पचपदरा मंे कल्याणपुर एवं सिमरखिया मंे चैक पोस्ट स्थापित कर भू अभिलेख निरीक्षक एवं पटवारी कल्याणपुर तथा सिमरखिया को चैक पोस्ट प्रभारी नियुक्त किया है। इसी तरह शिव मंे पटवारी शिव, गुड़ामालानी मंे गांधव चैकपोस्ट के लिए पटवारी गांधव, सिणधरी मंे सिणधरी चैक पोस्ट के लिए पटवारी सिणधरी को चैक पोस्ट प्रभारी बनाया गया है। जिला कलक्टर ने बताया कि चैक पोस्ट पर नियुक्त कार्मिक को चारे के वाहन का रजिस्टर मंे इन्द्राज करने के साथ-साथ आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग की ओर से जारी रसीद बुक तहसील कार्यालय से प्राप्त कर रजिस्टर मंे प्रविष्ट के पश्चात निर्धारित प्रारूप मंे पर्ची जारी करने के निर्देश दिए गए है। यह पर्ची चारा अनुदान दावे के साथ प्रस्तुत करनी होगी। इसके अभाव मंे अनुदान दावा पारित नहीं होगा। इन चैक पोस्टांे पर प्रतिदिन 24 घंटे डयूटी देने के लिए 3 पटवारियांे को 8-8 घंटे की पारी के लिए संबंधित तहसीलदारांे को लगाने के निर्देश दिए गए है।

पशु शिविरांे के प्रस्ताव भिजवाने के लिए समिति गठित: जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने एक आदेश जारी कर पशु शिविरांे के प्रस्ताव दिशा-निर्देशांे के अनुसार तैयार करने के लिए उपखंड स्तरीय कमेटी गठित करने के आदेश जारी किए है। इस समिति मंे उपखंड अधिकारी अध्यक्ष, तहसीलदार सदस्य सचिव, विकास अधिकारी, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक या स्थानीय अधिकारी तथा कृषि विभाग के उप निदेशक या स्थानीय अधिकारी सदस्य होंगे। यह कमेटी अपने क्षेत्र मंे असहाय, आवारा एवं परित्यक्त पशुआंे के संधारण के लिए आवश्यकता का आंकलन कर क्षेत्र मंे चारे की उपलब्धता एवं चयनित स्थान का खराबा तथा उपलब्ध पशुआंे के अनुसार शिविर स्वीकृति के लिए प्रस्ताव संचालक संस्था की सहमति एवं अभिशंषा के साथ भिजवाना सुनिश्चित करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...