मंगलवार, 30 मई 2017

प्लेसमेंट एजेंसी के जरिए कार्य कर चुके अभ्यर्थियांे को मिलेगा बोनस अंक का फायदा

कनिष्ठ लिपिक भर्ती परीक्षा-2013
                बाड़मेर, 30 मई। पंचायतीराज विभाग की ओर से आयोजित कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2013 मंे एनआरएचएम एवं सर्व शिक्षा अभियान के तहत अनुबंध प्लेसमेंट एजेन्सी के माध्यम से कार्य कर चुके अभ्यर्थियों को बोनस जाएगा। संबंधित अभ्यर्थी इसके लिए 5 जून तक अनुभव प्रमाण पत्र जारी करवा सकते है।
                जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने बताया कि जोधपुर उच्च न्यायालय से प्राप्त निर्देशों के अनुसार एनआरएचएम एवं सर्व शिक्षा अभियान में जिला स्तर तक एवं उनसे नीचे विज्ञप्ति में वर्णित पदों पर कार्य कर रहे कार्मिकों को पात्र होने पर बोनस अंक एवं अनुभव का लाभ देय माना जाएगा। उन्होंने बताया कि इन योजनाओं में राज्य स्तरीय मुख्यालयों पर कार्यरत रहे कार्मिकों को अनुभव का लाभ देय नहीं होगा। प्लेसमेन्ट एजेंसी के माध्यम से कार्य कर चुके कार्मिकों को प्लेसमेन्ट एजेंसी की ओर से अनुभव प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा तथा प्रमाण पत्र का परीक्षण एनआरएचएम योजना के संदर्भ में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर एवं सर्वशिक्षा अभियान योजना के संदर्भ में जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक एवं पदेन डीपीसी करेंगे। इसके बाद जिला परिषद स्तर से अनुभव प्रमाण पत्र निर्धारित प्रपत्र में जारी होगा।

                मुख्य कार्यकारी अधिकारी नेहरा ने बताया कि सीधे अनुबंध पर कार्य कर चुके पात्र कार्मिकों को अनुभव प्रमाण पत्र एनआरएचएम योजना के संदर्भ में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद तथा सर्वशिक्षा अभियान के संदर्भ में जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद के संयुक्त हस्ताक्षरों से जारी किया जाएगा। अनुभव प्रमाण पत्र 18 अप्रैल 2013 तक कार्य कर चुके पात्र अभ्यर्थियों को ही देय होगा। उन्होंने बताया कि अनुबंध प्लेसमेन्ट एजेंसी के माध्यम से कार्य कर चुके अभ्यर्थी की सेवाएं वित्तीय अनियमितता, गबन, अनुशासनहीनता आपराधिक गतिविधि में संलिप्तता या अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन के कारण समाप्त कर दी गई हो, तो ऐसे कार्मिक को अनुभव प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जाएगा। उन्होंने ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर एवं जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक को संबंधित प्लेसमँट एजेंसियों से उनके माध्यम से योजनाओं में कार्य कर चुके कार्मिकों का विवरण शीघ्र प्राप्त करने के निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि अनुभव प्रमाण पत्र जारी करने का कार्य 5 जून तक किया जाएगा। इसके पश्चात किसी भी प्रकार के आवेदन पर विचार नहीं होगा। उन्हांेने बताया कि कनिष्ठ लिपिक सीधी भर्ती 2013 मंे आनलाइन आवेदन भरते समय मानवीय भूल से हुई गलत एंट्रीज को भी सुधारा जा रहा है। इस संबंध मंे त्रृटि सुधार से संबंधित न्यायिक निर्णय प्राप्त होने पर आनलाइन मोड पर प्रकरण का निस्तारण किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...