गुरुवार, 22 जून 2023

जिला स्तरीय अन्तर्विभागीय समन्वय बैठक आयोजित

बाडमेर, 22 जुन। जिला प्रशासन एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वाधान में जिला स्तरीय अन्तर्विभागीय समन्वय बैठक जिला कलेक्टर सभागार में जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

इस अवसर पर जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने मौसमी बिमारियों, डेंगु, मलेरिया, चिकनगुनिया व अन्य बीमारियों की रोकथाम एवं नियत्रण हेतु राष्ट्रीय कार्यक्रम एनसीडी एनटीपीसी के सफल संचालन हेतु सभी विभागों को समन्वय के साथ कार्य करने को कहा। जिला कलेक्टर ने विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में मौसमी बिमारियों, डेंगु, मलेरिया, चिकनगुनिया के रोकथाम एवं नियत्रण हेतु समयपुर्व प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेन्द्रसिंह पुरोहित ने पानी भराव वाले क्षेत्रों में बीमारियों की रोकथाम हेतु दवाईयों का छिड़काव करने के साथ आमजन को जागरूक करने को कहा। उन्होने चिकित्सा विभाग के कार्मिकों को किसी क्षेत्र विशेष में बिमारी फैलने पर समय पर सुचना देने के लिए पाबन्द करने के निर्देश दिए।
इसी क्रम में एनपी-एनसीडी कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. प्रेमचन्द दीपन ने प्रत्येक रविवार को सुबह 7 से 8 बजे के मध्य आमजन को घर के कुलर को साफ कर अच्छी तरह धुप मे सुखाकर प्रयोग करने तथा प्रत्येक मंगलवार को सरकारी कार्यालय में उपयोग में आने वाले कुलर की सफाई करने पर बल दिया ताकि मच्छरों से होने वाली बीमारियों को कम किया जा सके।
कार्यक्रम के दौरान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी चन्द्रशेखर गजराज, जिला रसद अधिकारी कंवराराम समेत सभी विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...