गुरुवार, 22 जून 2023

विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारिया प्रारंभ, प्रकोष्ठ प्रभारी दायित्व निर्वहन को प्रोएक्टिव रहे - पुरोहित

बाड़मेर, 22 जून। आगामी विधानसभा आम चुनाव 2023 की तैयारियों के सम्बन्ध में गुरुवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।

  इस मौके पर जिला निर्वाचन अधिकारी पुरोहित ने कहा कि कहा कि चुनाव ड्यूटी सभी राजकीय दायित्वों में सबसे महत्वपूर्ण कार्य है और इसमें छोटी सी त्रुटि भी अक्ष्म्य हैं। इसलिए चुनाव से जुड़े सभी अधिकारियो और कार्मिकों को अत्यंत सावधानी, सक्रियता और सजगता से कार्य करने की जरूरत है। साथ ही उनका प्रत्येक समय अध्यतन और अपडेट होना अतिआवश्यक है।
    जिला निर्वाचन अधिकारी पुरोहित ने सभी प्रकोष्ठ प्रभारियों को सौपे कामों की विस्तार से समीक्षा और उन्हे अपने अधीनस्थ कार्मिकों और कामों को सूचीबद्ध कर एव निर्धारित समय पर आवश्यकतानुसार आदेश जारी करने को कहा। उन्होंने कहा कि चुनाव घोषणा से पूर्व के कामों में जागरूकता और निर्वाचन सूची के अपडेशन के कामों को सर्वाधिक प्रथमिकता दी जाती है इसलिए ये कार्य भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार संपादित करें। इसी तरह चुनाव संबधी सामग्री के लिए निविदा और लेखा कार्य भी समय पूर्व पूर्ण कराए। इसी तरह कम्यूनिकेशन, डाटा एंट्री, कार्मिकों का डाटाबेस, स्वीप, सिविजिल, कंट्रोल रूम, मीडिया, आदर्श आचार संहिता, पेड़ न्यूज आदि कार्यों की भी तैयारियो की विस्तार से समीक्ष की गई।
  इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्रसिंह पुरोहित, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतेद्रपाल सिंह ने उक्त बैठक में अपने दायित्वों से संबंधित जानकारी दी। बैठक में सभी नोडल अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...