बुधवार, 17 मई 2023

जिला समन्वयक रामसिंह राव ने किया शिविरों का अवलोकन

बाडमेर, 17 मई। राजस्थान वंशावली सरंक्षण एवं संवर्द्धन अकादमी अध्यक्ष एवं बाड़मेर महंगाई राहत कैंप के जिला समन्वयक रामसिंह राव बुधवार को सनावडा, मांगता, लूखू, धोरीमन्ना, रामजी की गोल, गांधव, गुडामालानी और पायला कला में महंगाई राहत शिविरों का अवलोकन किया।

इस दौरान जिला समन्वयक रामसिंह राव ने शिविरों में व्यवस्थाओं का अवलोकन किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होने आमजन को रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए प्रेरित करने को कहा। इस अवसर पर उन्हाने लाभार्थियों को कार्ड वितरण किए एवं सभी लोगों से हालचाल जाने तथा योजना के बारे में सवाल किए लोगों ने उत्साहित होकर योजनाओं का समर्थन किया।
इस दौरान उन्होने आमजन से संवाद कायम करते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत आमजन को महंगाई से राहत प्रदान करने के लिए काम कर रहे है। प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर महंगाई राहत कैंप आयोजित हो रहे हैं आमजन को गैंस सिलेंडर 1150 की जगह अब 500 रूपये में, 100 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली निःशुल्क रहेगी, किसानों के लिए कृषि विद्युत कनेक्शन में दो हजार यूनिट प्रतिमाह तक बिजली निःशुल्क मिलेगी। इसके साथ साथ बुजुर्गों के लिए पेंशन में बढ़ोतरी की गई है। महंगाई राहत कैंपों में आमजन की लगातार उमड़ रही भीड़ इस बात की साक्षी है कि इन शिविरों में आमजन को राहत मिल रही है। प्रदेश की लोक कल्याणकारी सरकार ने प्रदेश के हर वर्ग के हित में कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं।
उन्होने बताया कि महंगाई राहत कैम्प आमजन को राहत पहुंचाने के साथ सामाजिक एवं स्वास्थ्य की सुरक्षा भी प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा उठाए गए इस कदम से महंगाई से आहत आमजन को महंगाई से राहत मिलेगी। साथ ही प्रशासन गांवों के संग अभियान से आमजन अपने कार्य मौके पर ही करा सकेंगे।
राव ने कहा कि बढ़ती महंगाई के दौर में राज्य सरकार द्वारा उठाया गए इस कदम से प्रदेश के लाखों परिवारों को लाभांवित किया गया है। उन्होंने कहा कि यह हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है कि हम वृद्धजन व जरूरतमंद व्यक्ति को कैम्प तक पहुंचाकर उनका रजिस्ट्रेशन करवाए एवं संबंधित योजनाओं का लाभ दिलाने में मदद करें।
इस दौरान अन्य पिछडा वर्ग के जिला अध्यक्ष बाबुलाल चैधरी, कांग्रेस संगठन महासचिव मेवाराम सोनी समेत समस्त स्थानीय जनप्रतिनिधी गण और विभागीय अधिकारी मौजुद रहे।
-0-






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...