शुक्रवार, 26 मई 2023

जिला कलेक्टर ने किया इंदिरा रसोई का निरीक्षण

चखा इंदिरा रसोई का स्वाद, हुए सन्तुष्ट

बाडमेर, 26 मई। राज्य सरकार की संकल्पना ‘‘कोई भुखा ना सोये‘‘ को साकार करती राजकीय महाविद्यालय में संचालित इंदिरा रसोई का निरीक्षण जिला कलेक्टर अरूण कुमार पुरोहित द्वारा शुक्रवार को किया गया।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर द्वारा राजकीय महाविद्यालय में संचालित इंदिरा रसोई में व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। उन्होने इंदिरा रसोई में लाभार्थी के पंजीकरण तथा रसोई में बने खाने का बड़ी बारीकी के साथ अवलोकन करते हुए जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होने लाभार्थी कमरूदीन, अमृत कुमार, गफूर खां, देवाराम, कंवराज और ओमकांर से बात कर मिल रहे भोजन के गुणवता की जांच की।
इसी क्रम में जिला कलेक्टर द्वारा इंदिरा रसोई में स्वादिष्ट भोजन का आनन्द लिया। इस दौरान भोजन की गुणवता को लेकर सन्तुष्ट नजर आए। उन्होने नगर परिषद अधिकारियों को राजकीय महाविद्यालय में संचालित इंदिरा रसोई के प्रचार प्रसार हेतु मुख्य द्वार पर बैनर लगाने के निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर पुरोहित ने बताया कि निरीक्षण का मुल उदेश्य इंदिरा रसोई के तहत मिल रहे भोजन की गुणवता की जांच करने के साथ इसका प्रचार प्रसार करना है ताकि आमजन को इस योजना का अधिकतम लाभ मिले। इंदिरा रसोई संचालक भी इसके संचालन में उत्साह के साथ कार्या करे। उन्होने भामाशाह से अपील कि वे अपने सामाजिक उत्सवों के दौरान अपनी तरफ से भोजन करावें। अपनी खुशियों में इंदिरा रसोई को शामिल करते हुए मिष्टान वितरण करावें। इससे समाज में एक सुखद संदेश का संचार होगा। शहरों की तरह ग्रामीण स्तर पर भी इंदिरा रसोई योजना का संचालन किया जाएगा।
-0-






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...