मंगलवार, 9 मई 2023

जिला कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण

बढ़ती गर्मी के बावजुद भी बढ़ रही राहत, सभी होगे लाभान्वित

बाडमेर, 09 मई। राजस्थान सरकार द्वारा आमजन को राहत प्रदान करने के लिए प्रदेश भर में महंगाई राहत शिविर आयोजित हो रहे हैं। शिविरों में आमजन उत्साह से भाग लेकर योजना के लाभ के लिए अपना पंजीकरण करवा रहे हैं। महंगाई राहत शिविर आमजन के लिए सार्थक सिद्व हो रहे हैं। महंगाई राहत शिविर में हर दिन लाभान्वित आमजन की संख्या बढ़ती जा रही है।
जिला कलेक्टर लोक बन्धु के द्वारा मंगलवार को बाडमेर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत लूणू खुर्द में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान के साथ महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने शिविर की समुचित व्यवस्थाओं का अवलोकन किया, जिसे देखकर वे काफी सन्तुष्ट दिखे। उन्होने बढ़ती गर्मी को देखते हुए शिविर प्रभारी को ओ आर एस के पैकेट की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। शिविर में पंजीयन हो चुके लाभार्थियों से बात कर उनको मिले लाभ की जानकारी प्राप्त की तथा मुख्यमंत्री गारन्टी कार्ड का वितरण किया।
इसी क्रम में जिला कलेक्टर द्वारा ग्राम पंचायत बान्दरा में आयोजित हो रहे प्रशासन गांवों के संग अभियान के साथ महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण किया गया। शिविर में भारी संख्या में भीड़ को देखकर जिला कलेक्टर ने तुरन्त प्रभाव से दो अतिरिक्त कम्प्युटर आॅपरेटर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने हेल्प डेस्क द्वारा आमजन को योजनाओं की जानकारी प्रदान कर लाभान्वित करने को कहा। साथ ही पेंशन सत्यापन से वंचित रहे लाभार्थियों की सुची शिविर मे रखने के निर्देश दिए।
इसी प्रकार जिला कलेक्टर द्वारा ग्राम पंचायत बिशाला में आयोजित हो रहे स्थाई महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण किया गया। इस दौरान जिला कलेक्टर ने सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने बढ़ती गर्मी को देखते हुए शिविर में पर्याप्त छाया व पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होने महंगाई राहत शिविरों का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिये। इस दौरान लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारन्टी कार्ड का वितरण किया।
निरीक्षण के दौरान उपखण्ड अधिकारी समन्दर सिंह, बाडमेर ग्रामीण तहसीलदार चन्दनसिंह और बी डी ओ सुरेश कविया साथ रहे।
-0-







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...