मंगलवार, 9 मई 2023

विधायक प्रजापत ने किया राहत शिविरों का अवलोकन

बाडमेर, 09 मई। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की पहल पर आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए आयोजित किए गये प्रशासन गांवों के संग अभियान के साथ महंगाई राहत कैंपों को लेकर में महिलाओं, युवाओं और बुजुर्गों में भारी उत्साह देखने को मिला।

इसी क्रम में पचपदरा विधायक मदन प्रजापत द्वारा कल्याणपुर पंचायत समिति के अराबा चैहान ग्राम पंचायत में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान के साथ महंगाई राहत कैंप का अवलोकन किया गया। इस दौरान विधायक मदन प्रजापत ने सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। शिविर में पंजीयन हो चुके लाभार्थियों से बात की तथा उनको मिले लाभ की जानकारी प्राप्त की।
इस अवसर पर विधायक मदन प्रजापत ने लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारन्टी कार्ड का वितरण किया। उन्होने बताया कि महंगाई राहत कैम्प राज्य सरकार की संवेदनशील और जवाबदेह शासन की मंशा को साकार करते हुए नजर आ रहे हैं। कैम्पों में पहुंच रहे आमजन को संवेदनशीलता और आत्मीयता के साथ योजनाओं की पूरी जानकारी देकर लाभान्वित किया जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा आयोजित महंगाई राहत शिविर में आमजन राज्य सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हो रहे है। उन्होने कहा कि वंचित पात्र परिवारों को लाभ दिलाने के लिए आमजन की भागीदारी को बढाया जाए। उन्होने महंगाई राहत शिविरों का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिये। उन्होने अधिकारियों निर्देश दिए कि शिविरों का बेहतर प्रबन्धन करते हुए पात्र परिवारों का योजनाओं में पंजीयन करवाना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर पचपदरा विधायक मदन प्रजापत द्वारा हीरों देवी, झीमों देवी, सजनों देवी, सुरली देवी और भीखी देवी को मौके पर ही राज्य सरकार की आठ-आठ जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित कर मुख्यमंत्री गारन्टी कार्ड का वितरण किया।
इस दौरान कल्याणपुर विकास अधिकारी भोपाल सिंह जोधा एवं सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक पुखराज सारण सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी शिविर में उपस्थित रहे।
इसी क्रम में जिला स्तर पर नियुक्त शिविर प्रभारी पुखराज सारण द्वारा पाटोदी और कल्याणपुर में प्रशासन गांवों के संग अभियान के साथ महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण किया गया।
-0-









कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...