मंगलवार, 9 मई 2023

बाड़मेर-सफलता की कहानी - अणदाराम को आठ योजनाओं मे मिली राहत की गारन्टी

बाडमेर, 09 मई। राजस्थान सरकार द्वारा आमजन को राहत प्रदान करने के लिए प्रदेश भर में महंगाई राहत शिविर आयोजित किये जा रहे हैं। शिविरों में आमजन उत्साह से भाग लेकर योजना के लाभ के लिए अपना पंजीकरण करवा रहे हैं।

पंचायत समिति फागलिया में आयोजित हो रहे मंहगाई राहत कैम्प में पंचायत फागलिया निवासी अणदाराम के परिवार को बिना किसी परेशानी के आसानी से पात्रतानुसार आठ प्रकार की योजनाओं से लाभान्वित किया गया तथा मौके पर ही मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड उपलब्ध किए गये।
अणदाराम ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा गरीबों एवं जरूरतमंदों के लिए हर क्षेत्र में योजनाएं संचालित कर उन्हें लाभ प्रदान करते हुए राहत पहुंचाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि पेंशन की राशि में वृद्धि कर हमारा सम्मान बढ़ाया है वहीं मात्र 500 रुपए में गैस सिलेण्डर एवं 100 यूनिट तक निःशुल्क बिजली उपलब्ध करवाकर हमारे परिवार पर पड़ने वाले अतिरिक्त आर्थिक भार में कमी की है। साथ ही मनरेगा के तहत 125 दिन का रोजगार देकर परिवार की आय में भी वृद्धि की है।  
शिविर प्रभारी ने बताया कि अणदाराम को इन्दिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजना, न्युनतम सामाजिक सुरक्षा पेंशन एवं मुख्यमंत्री कामधेनु पशु बीमा योजना का लाभ मिला।
शिविर मे आठ योजनाओं का लाभ पाकर अणदाराम ने माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक जी गहलोत को धन्यवाद ज्ञापित किया।
-0-



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...