मंगलवार, 9 मई 2023

राज्य गौसेवा आयोग अध्यक्ष मेवाराम ने किया बान्दरा महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण

राजस्थान देश में पहला राज्य जहाँ 25 लाख का उपचार निःशुल्क होता है - जैन

बाडमेर, 09 मई। माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक जी गहलोत की जनकल्याणकारी महंगाई राहत कैम्प आमजन के लिए राहत की बौछारें ला रहा है इन शिविरों में लगातार बढ़ रही जन भागीदारी शिविरों की सफलता को बंया कर रही है। यह बात राजस्थान गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष एवं बाडमेर विधायक मेवाराम जैन ने ग्राम पंचायत बांदरा का निरीक्षण के दौरान कही।
राजस्थान गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष एवं बाडमेर विधायक मेवाराम जैन ने बताया कि देश का एक मात्र राज्य राजस्थान है जो अपने हर वर्ग के नागरिकों को 25 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा दे रहा है। यह दुनिया में नजीर है हमने वो समय भी देखा है कि जब उपचार के लिए पैसे नही होने की वजह से मौत तक हो जाती थी, उपचार के लिए जमीनें भी बिकती थी लेकिन माननीय मुख्यमंत्री की सवेंदनशील सोच के चलते इतना बड़ा स्वास्थ्य के क्षेत्र में निर्णय लिया गया है। माननीय मुख्यमंत्री ने आमजन की भावना, उनके दुःख दर्द को समझा और राजस्थान का हर आदमी का स्वास्थ्य उत्तम रहे, बेहतर रहे इस हेतु स्वास्थ्य के क्षेत्र में इतनी बड़ी योजना लागू की है।
इस अवसर पर लाभान्वितों को गारंटी कार्ड वितरित किये एवं ग्रामीण जन को राज्य सरकार की जन कल्याणकरी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी।
-0-





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...