मंगलवार, 11 अप्रैल 2023

चांदेसरा में नया 33/11 केवी सब स्टेशन चालू

पचपदरा विधायक के प्रयासों से बजट घोषणा में हुई थी घोषणा

बाड़मेर, 11 अप्रैल। जिले के पचपदरा विधानसभा के अन्तर्गत पचपदरा उपखण्ड के अधिन बजट घोषणा 2022 में स्वीकृत 33/11 केवी सब स्टेशन चांदेसरा को मंगलवार को शुरू कर दिया गया, इससे हजारों घरेलू व कृषि उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति मिल सकेगी एवं वोल्टेज की समस्या से निजात मिल सकेगी। 

जोधपुर डिस्कॉम बाड़मेर के अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा वर्ष 2022 के बजट में वित्तीय वर्ष 2022-23 में किए जाने वाले कार्यो की घोषणा में पचपदरा विधानसभा के अन्तर्गत चांदेसरा में 33/11 केवी सब स्टेशन का निर्माण करने की घोषणा की गई थी। इस सब स्टेशन निर्माण के लिए पचपदरा विधायक मदन प्रजापत द्वारा प्रयास व अनुशंषा की गई थी। बजट घोषणा में स्वीकृति के बाद सब स्टेशन के प्रस्ताव को स्वीकृत कराया गया एवं कार्यादेश जारी कराए गए। इसके बाद कार्य की प्रभावी मॉनिटरिंग करते हुए अल्प समय में सब स्टेशन का निर्माण करवाकर सहायक अभियंता कैलाश चौधरी, कनिष्ठ अभियंता एवं ग्रामीणों की उपस्थिति में जीएसएस को शुरू किया गया। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि चांदेसरा गांव में सब स्टेशन निर्माण होने से चांदेसरा, भीमरलाई गांव, भीमरलाई स्टेशन, खट्टू, दूधवा, दूधवा मल्लीनाथ सहित आस-पास के करीब 2700 घरेलू, कृषि, व्यवसायिक एवं पेयजल योजना के कनेक्शन इससे जुड़ेगे। नए 33/11 केवी सब स्टेशन के चार्ज होने से इससे जुड़ने वाले कृषि व घरेलू उपभोक्ताओं को निर्बाध, उच्च गुणवत्ता की विद्युत आपूर्ति हो सकेगी।

-0-


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...