मंगलवार, 11 अप्रैल 2023

तिरसिंगड़ी में डेंगू, मलेरिया नियंत्रण हेतु प्रशासन सतर्क, स्वास्थ्य टीम डोर टू डोर करेगी सर्वेक्षण

बाड़मेर, 11 अप्रैल। जिले के तिरसिंगड़ी गांव में डेंगू और मलेरिया कुछ मामले सामने आने पर जिला कलेक्टर लोक बंधु ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को अपनी विशेष टीम भेजकर तुरंत उपचारात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर लोक बंधु ने बताया कि विशाला उप तहसील के तिरसिंगड़ी में डेंगू और मलेरिया के कुछ मरीज राजकीय चिकित्सालय मे भर्ती होने पर गांव में डोर टू डोर सर्वे करवाकर टेस्टिंग सुनिश्चित करने, एंटीलार्वल गतिविधियां संचालित करने, फोगिंग करवाने, दवाईयों के किट वितरण करने तथा आवश्यक होने पर मरीज को चिकित्सालय में भर्ती करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

  उन्होंने बताया कि तहसीलदार एवं विकास अधिकारी मय टीम मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से समन्वय रखते हुए गांव में उपस्थित रह कर उक्त गतिविधियों को संपादित करवायेगें साथ ही यह भी सुनिश्चित करेगें कि आस-पास के गांवों में यदि कहीं इस तरह के लक्षण आम व्यक्ति में पाये जाते है तो तत्काल उक्तानुसार कार्यवाही संपादित करने के निर्देश दिए।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...