मंगलवार, 15 सितंबर 2020

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में ‘‘कोरोना समीक्षाः जन-जन के समक्ष‘‘ ऑनलाईन बैठक आयोजित

बाडमेर, 15 सितम्बर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में मंगलवार प्रातः‘‘कोरोना समीक्षाः जन-जन के समक्ष‘‘ विषयक ऑनलाइन समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

बाडमेर जिला मुख्यालय पर कोरोना जागरूकता लाइव संवाद ‘‘कोरोना समीक्षाः जन-जन के समक्ष‘‘ विषयक समीक्षा के दौरान बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल, जिला कलक्टर विश्राम मीणा, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओम प्रकाश विश्नोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू, उपखण्ड अधिकारी प्रशान्त शर्मा, मेडिकल कॉलेज प्राचार्य आर.के. आसेरी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल. विश्नोई सहित विभागीय अधिकारियों ने शिरकत की।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि बैठक में मुख्यमंत्री, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, शासन सचिव, चिकित्सा शिक्षा विभाग, प्रख्यात चिकित्सकों एवं विषय विशेषज्ञों के साथ कोरोना महामारी के बचाव, उपचार एवं इस संबंध में सरकार द्वारा निरन्तर किये जा रहे विभिन्न प्रयासों के संबंध में विस्तृत समीक्षा व चर्चा की गई। उन्हांेने बताया कि जिले के सभी ब्लॉक एवं पंचायत मुख्यालयों तथा विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म यथा वीडियों कांफ्रेसिंग, प्लेटफार्म, फेसबुक, यू-टयूब, ई मित्र प्लास आदि के माध्यम से भी कोरोना जागरूकता संवाद लाइव चलाया गया।
      इस मौके पर जिले में कोरोना रोकथाम के उपायों पर चर्चा के अंतर्गत जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने मंगलवार को इस आशय के निर्देश दिए। बैठक में विधायक मेवाराम जैन तथा पदमाराम मेघवाल भी मौजूद थे।
    इस दौरान जिला कलेक्टर मीणा ने बताया कि जिले के सभी राजकीय एवं निजी कार्यालयों, संस्थानों, चिकित्सा संस्थानों में मास्क की अनिवार्यता की सुनिश्चितता के लिए अब कार्यालय अध्यक्ष की जिम्मेदारी तय की जाएगी। उन्होंने बताया कि किसी भी कार्यालय अथवा संस्थान में बिना मास्क के किसी व्यक्ति को प्रवेश नही मिलेगा। उन्होंने बताया कि जिले के सभी कार्यालयों के अध्यक्ष तथा संस्था प्रधान यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके यहां मास्क पहनकर ही सभी व्यक्तियों को प्रवेश मिले।
    इस मौके पर विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के अंतर्गत व्यापक जागरूकता अभियान की जरूरत है। उन्होंने जगह-जगह कोरोना रोकथाम के प्रसार के निर्देश दिए। साथ ही सभी कार्यालयो, संस्थानों एवं चिकित्सालयों में भी पर्याप्त संख्या में मास्क रखने के निर्देश दिए ताकि किसी व्यक्ति के बिना मास्क पाए जाने पर उसे तुरंत मास्क मुहैया कराए जाएं।
  वही विधायक पदमाराम मेघवाल ने कोरोना के रोकथाम के अंतर्गत कानूनी कार्रवाई के प्रावधानों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को इसकी जानकारी मिल सके।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...