मंगलवार, 15 सितंबर 2020

बुधवारको रामसर में होगी सुरक्षा गार्ड के पदों पर चयन प्रक्रिया

बाडमेर, 15 सितम्बर। जिला रोजगार कार्यालय के सहयोग एवं भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद नई दिल्ली एवं एस. आई.एस. के संयुक्त तत्वाधान में ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को सुरक्षा गार्ड एवं सुरक्षा सुपरवाईजर के पद पर भर्ती हेतु चयन के लिए तहसीलवार शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

एस.एस.सी.आई. रिजनल टेªनिंग सेन्टर उदयपुर के वरिष्ठ भर्ती अधिकारी महिपालसिंह ने बताया कि 16 सितम्बर को राउमावि रामसर, 17 को राउमावि गडरारोड़, 18 को राउमावि धोरीमना, 19 को राउमावि शिव, 20 को रामावि रामूबाई नेहरू नगर बाडमेर, 21 को राउमावि बायतु तथा 22 सितम्बर को राउमावि धनाऊ में प्रातः 11 से दोपहर 3 बजे तक सुरक्षा गार्ड एवं सुरक्षा सुपरवाईजर के पद पर भर्ती हेतु चयन के लिए शिविर आयोजित किया जाएगा। रजिस्टेªशन भर्ती स्थल पर ही किया जाएगा।
उन्होने बताया कि सुरक्षा गार्ड एवं सुरक्षा सुपरवाईजर की भर्ती हेतु चयन के लिए प्रार्थी की शैक्षणिक योग्यता 10 वीं उत्तीर्ण, लम्बाई 168सेमी, वजन 56किलो, सीना 80-85सेमी, आयु 21 से 35 वर्ष होनी चाहिए। उन्होने बताया कि सुरक्षा गार्ड को 10000 से 14000रूपये तक एवं सुरक्षा सुपरवाईजर को 14000 से 18000हजार रूपये तक मासिक मानदेय से पी.एफ., ई.एस.आई., ग्रेच्युटी, बोनस, मेडिकल की सुविधा, इन्श्योरेन्स, सालाना वेतनवृद्धि, प्रमोशन, दुर्घटना बीमा, आवास एवं मैस आदि की सुविधा दी जाएगी। प्रशिक्षण के बाद भारत सरकार के एतिहासिक स्मारकों एवं प्रतिष्ठान, उद्योग संस्थानों एवं मल्टीनेशनल क्षेत्रों में रोजगार मुहैया कराया जाएगा। इच्छुक प्रार्थी अपने मूल दस्तावेजों के साथ निर्धारित तिथि एवं स्थान पर व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर लाभ उठा सकते है। भर्ती प्रक्रिया के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा।
उन्होने बताया कि मंगलवार को राजकीय आदर्श प्रवेशिका संस्कृत विद्यालय वांकलसरा बस्ती चौहटन में आयोजित भर्ती के दौरान 8 युवाओं का चयन किया गया। उन्होने बताया कि इससे पूर्व सिवाना में 9, पचपदरा में 10, सिणधरी में 8 एवं गुडामालानी में 19 युवाओं का चयन किया जा चुका है।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...