बुधवार, 15 जुलाई 2020

तेल, ऊर्जा एवं निजी क्षेत्रों में कार्यरत कम्पनी प्रतिनिधियों के साथ बैठक

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु विशेष एहतियात बरतने के निर्देश

बाडमेर, 15 जुलाई। उपखण्ड अधिकारी बाडमेर प्रशान्त शर्मा की अध्यक्षता में बुधवार प्रातः कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के संबंध में ंबैठक आहूत की गई जिसमें तेल, उर्जा एवं अन्य निजी क्षेत्रों में कार्यरत कम्पनीयों के प्रतिनिधि उपस्थित हुए।
इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी शर्मा ने कोरोना वायरस की रोकथाम एवं बचाव के लिए जारी दिशा निर्देशानुसार सोशल डिस्टेंसिंग की पूर्ण पालना के साथ एहतियातन विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए। उन्होने बताया कि हाल ही में कोरोना पोजिटिव मरीजों के ईलाज के दौरान यह ध्यान में आया कि ऑयल फिल्ड में कार्यरत कम्पनी के कर्मचारी एक ही स्थान पर 08-10 लोग निवासरत पाये गये और वे जांच के दौरान कोरोना पोजिटिव निकलें। उन्होने इस स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उपस्थित सदस्यों को इस सम्बन्ध में विशेष एहतियात बरतते हुए पूर्ण सावधानी रखने के निर्देश दिए।
उन्होने कम्पनी के सदस्यों को हिदायत दी गई कि वे अपने श्रमिकों, कार्मिकों के निवास स्थान पर विशेष रूप से भौतिक सत्यापन कर यह सुनिश्चित करे कि कार्यरत श्रमिक, कार्मिक निवास स्थान पर सामाजिक दूरी बनाये रखते हुए आवासित रहे। एक ही स्थान पर अधिक श्रमिक, कार्मिक निवासरत रहने से सामाजिक दूरी की पालना संभव नही हो पाती तथा कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के फैलाव की स्थिति बनी रहती है, जो किसी भी रूप में उचित नही है। उन्होने मुख्य कम्पनी यथा केयर्न वेदान्ता एनर्जी इण्डिया लिमिटेड, जेएसडब्लू एवं साउथ वेस्ट माईनिंग लिमिटेड कम्पनी के प्रतिनिधियों को निर्देशित किया कि वे उनके अधिनस्थ कार्यरत कम्पनियों के अधिकारियों को इस सम्बन्ध में विशेष हिदायत देते हुए सामाजिक दूरी बनाये रखने की पालना हर हाल में सुनिश्चित करें।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...