बुधवार, 27 मई 2020

19 सौ को श्रमिक स्पेशल बसों ने घर पहुंचाया प्रवासी श्रमिकों को घर भेजने का सिलसिला जारी

बाड़मेर, 27 मई। राजस्थान सरकार द्वारा लॉकडाउन की परिस्थितियों में आमजन को राहत देते हुए बाहरी राज्यों के श्रमिकों को श्रमिक स्पेशल बसों द्वारा अपने गन्तव्य स्थानों के लिए भिजवाने का सिलसिला जारी है। जिले से अब तक 1867 श्रमिकों को श्रमिक स्पेशल बसों के जरिये गन्तव्य स्थानों के लिये रवाना किया गया है।
जिला कलक्टर आपदा प्रबन्धन सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विश्राम मीणा ने बताया कि जिले से झारखण्ड, बिहार, केरल, असम, मेघालय, नागालैण्ड, मणिपुर, मध्यप्रदेश, उडीसा, पश्चिम बंगाल एवं उतरप्रदेश राज्यों के प्रवासी श्रमिकों को स्पेशल बसों के जरिये भिजवाया गया हैं। उन्होने बताया कि अब तक झारखण्ड के लिए 130, बिहार के लिए 359, केरल के लिए 39, असम, मेघालय, नागालैण्ड, मणिपुर के लिए 35, मध्यप्रदेश के लिए 425, उडीसा के लिए 21, पश्चिम बंगाल के लिए 708 एवं उतरप्रदेश के लिए 150 श्रमिकों को श्रमिक स्पेशल बसों द्वारा उनके गन्तव्य स्थानों के लिए भिजवाया गया है।
गौरतलब है कि इससे पहले जिले से 10 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन के जरिये 1200 प्रवासी श्रमिकों को गांधीधाम, मोतिहारी बिहार के लिए रवाना किया गया हैं।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...