मंगलवार, 21 मई 2019

कानून एवं शांति व्यवस्था के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त


                बाड़मेर, 21 मई। लोकसभा चुनाव की मतगणना निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए मतगणना स्थल के बाहर बाड़मेर नगर परिषद की सीमा में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।
                जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने एक आदेश जारी कर जैसलमेर के अपर कलक्टर एवं अपर जिला मजिस्ट्रेट भागीरथ विश्नोई को मतगणना स्थल के बार नगर परिषद बाड़मेर की सीमा क्षेत्र के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। इनकी सहायतार्थ गडरारोड़ के तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेट डलाराम एवं पचपदरा के नायब तहसीलदार गोपीकिशन पालीवाल को लगाया गया है। आदेश के मुताबिक यह अधिकारी 23 मई को प्रातः से मतगणना के दौरान मतगणना स्थल के बाहर तथा मतगणना पश्चात लोगांे के विसर्जन तक नगर परिषद बाड़मेर की सीमा मंे कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिम्मेदार होंगे।
मतगणना स्थल का लिया जायजा : जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा डूडी ने लोकसभा चुनाव के मतगणना स्थल राजकीय महाविद्यालय में मंगलवार को व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने निर्देश दिए। उन्होंने महाविद्यालय परिसर में सुरक्षा, मतगणना कार्मिकों के प्रवेश द्वार, विधानसभावार आवंटित मतगणना कक्षों और उनमें की गई बैरीकेटस, अभिकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था तथा मतगणना से संबंधित अन्य गतिविधियों के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने बिना प्रवेश पत्र के मतगणना केंद्र में किसी को भी प्रवेश नहीं देने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी गुप्ता ने सूचना संप्रेषण एवं मीडिया कक्ष की कार्यप्रणाली को जाना और इस संबंध में सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कैन्टीन, पेयजल व्यवस्था, विद्युत, साउण्ड सिस्टम, वाहनों की पार्किंग व्यवस्था आदि के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू, भूमि अवाप्ति अधिकारी अशोक सांगवा, यूआईटी सचिव अंजुम ताहिर सम्मा समेत अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...