मंगलवार, 23 अप्रैल 2019

बाड़मेर स्वीप की पहल, लोकतंत्र के लिए मीठी मनुहार


जलेबी के जरिए वोट एवं स्वीप की आकृति बनाकर दिया मतदान करने का संदेश

                बाड़मेर, 23 अप्रैल। बाड़मेर स्वीप टीम जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू के निर्देशन मंे मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर रही है। इसके तहत मंगलवार को लोकतंत्र के लिए मीठी मनुहार के तहत जोधपुर मिष्ठान भंडार के सहयोग से जलेबी के जरिए वोट, स्वीप की आकृति उकेरी गई। इतना ही नहीं जलेबी को लोकतंत्र के प्रसाद के रूप से महिला कार्मिकांे ने ग्रहण करने के साथ स्वयं मतदान करने एवं दूसरे मतदाताआंे को इसके लिए प्रेरित करने का भरोसा दिलाया।
                बाड़मेर जिला मिठाई मंे विभिन्न प्रकार के व्यंजनांे को लेकर खासा प्रसिद्व है। यहां के गडरारोड़ के लडडू सरहद पार एवं देश के विभिन्न हिस्सांे मंे जाते है। कमोबेश यहीं स्थिति नमकीन एवं विभिन्न प्रकार की मिठाई की है। ऐसे मंे इसको मतदाता जागरूकता से जोड़ने की पहल की बाड़मेर स्वीप ने। आमतौर पर मतदाता जागरूकता एवं सामाजिक सरोकार से जुड़े रहने वाले जोधपुर मिष्ठान भंडार के कमल सिंहल से इस संबंध मंे बात की गई तो वे तत्काल राजी हो गए। इसके बाद शुरू हुआ जलेबी की मीठी मनुहार को सांचे मंे ढ़ालने का काम। शुरूआती दौर मंे थोड़ी दिक्कत आई तो कमल सिंहल ख्ुाद सेफ बन गए। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद इसको अमलीजामा पहनाया गया। इसके बाद जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू, मास्टर ट्रेनर्स पांचाराम चौधरी, मुकेश पचौरी एवं डा. रामेश्वरी चौधरी के साथ सैकड़ांे महिला कार्मिकांे ने जलेबी के जरिए उकेरी गई वोट एवं स्वीप की आकृति के जरिए मतदान करने का संदेश दिया।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...