शनिवार, 27 अप्रैल 2019

सरहद पर लोकतंत्र उत्सव, आमजन को मतदान का संदेश


सामान्य केन्द्रीय पर्यवेक्षक ने कहा कि कोई भी मतदाता मतदान करने से पीछे नहीं रहे

                बाड़मेर, 27 अप्रैल। पश्चिमी सरहद पर शनिवार को सैकड़ांे युवा मतदाताआंे ने सीमा सुरक्षा बल के जवानांे के साथ लोकतंत्र उत्सव मनाते हुए आमजन को मतदान करने का संदेश दिया। इस दौरान सामान्य केन्द्रीय पर्यवेक्षक सुनील कुमार ने सीमा सुरक्षा बल के जवानांे के जज्बे को सलाम करते हुए कहा कि इनकी बदौलत देश सुरक्षित है। उन्हांेने 29 अप्रैल को कोई भी मतदाता मतदान करने से पीछे नहीं रहना चाहिए।
                इस अवसर पर सामान्य केन्द्रीय पर्यवेक्षक सुनील कुमार ने कहा कि यह बेहद खुशी की बात है कि पश्चिमी सीमा पर इस तरह के अनूठे आयोजन की बदौलत देश के विभिन्न कोनांे तक मतदाता जागरूकता का संदेश पहुंचेगा। उन्हांेने कहा कि कोई भी मतदाता मतदान करने से नहीं चूकें, इसके लिए समन्वित रूप से प्रयास किए जाए। उन्हांेने इस दौरान धरती हमरी गढ़वाली गीत की प्रस्तुति देते हुए कहा कि हमेशा बेहतरीन कार्य करने का प्रयास करें। इस दौरान डा. रामेश्वरी चौधरी ने हे जवान तथा मांगीदान बारहठ ने मन के भाव कविता की प्रस्तुति दी। द्वितीय कमान अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने उजास स्काउट रोवर रेंजर, एनसीसी कैडेटस, जयनारायण व्यास महिला बीएड कालेज की छात्राआंे को केरियर मार्गदर्शन के बारे मंे विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि सीमा सुरक्षा बल मंे महिलाआंे के लिए रोजगार के व्यापक अवसर है। उन्हांेने सीमा सुरक्षा बल की कार्य प्रणाली, थार एक्सप्रेस के संचालन के बारे मंे जानकारी दी। इस दौरान लोकतंत्र उत्सव के तहत मुनाबाव स्थित कांफ्रेस हाल मंे सामान्य केन्द्रीय पर्यवेक्षक सुनील कुमार, सीमा सुरक्षा बल के द्वितीय कमान अधिकारी अनिल सिंह रावत, डा. रामेश्वरी चौधरी ने लोकतंत्र उत्सव 2019 मतदान अवश्य करें, केक काटकर मतदान करने का संदेश दिया। इस दौरान डा.रामेश्वरी चौधरी के निर्देशन मंे प्रकाश सोनी एवं अन्य सदस्यांे ने भारत का 150 गुना 90 फीट का नक्शा बनाकर बाड़मेर जिले के मतदाताआंे से 29 अप्रैल को मतदान करने का संदेश दिया। लोकतंत्र उत्सव मंे मतदाता जागरूकता के लिए अनूठे दो प्रकार के केक की व्यवस्था जोधपुर मिष्ठान भंडार के कमल सिंघल की ओर से की गई। लोकतंत्र उत्सव समारोह मंे सीमा सुरक्षा बल के राजेश कुमार, विपिन राव, पुष्पेन्द्रसिंह, जोधपुर मिष्ठान भंडार के कमल सिंहल, हितेश आचार्य, अनिल सुखानी, मांगीदान बारहठ, हितेश मूंदड़ा, दुर्गेश कुमार, अशोक बृजवाल, कैलाश कुमार भांभु, मनीष गोदारा समेत सीमा सुरक्षा बल के विभिन्न अधिकारी, जवान, एनसीसी कैडेटस तथा बीएड कालेज की छात्राएं उपस्थित रही। इस दौरान लोकतंत्र उत्सव मंे शामिल हुए संभागियांे ने सामूहिक रूप से फोटो खिंचवाते हुए 29 अप्रैल को आवश्यक रूप से मतदान करने की अपील की।
पहली बार कटा केक, बना बड़ा भारत का नक्शा : पश्चिमी सरहद पर पहली मर्तबा बाड़मेर जिला प्रशासन एवं सीमा सुरक्षा बल के साझे प्रयासांे के साथ पहली बार आमजन की उपस्थिति मंे मतदाता जागरूकता के लिए केक काटा गया। वहीं पहली मर्तबा इतना बड़ा नक्शा बनाते हुए आमजन से मतदान करने की अपील की गई। मतदाता जागरूकता के लिए इस तरह का अनूठा आयोजन खासा सुर्खियों मंे रहा।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...